Mon. Nov 29th, 2021

देश और समाज में बड़े बदलाव के लिए महिलाओ का राजनीति में आना जरुरी – प्रियंका गांधी


कांग्रेस की प्रतिज्ञायें गिनाकर महिलाओ को रिझाने में कामयाब रही प्रियंका

रानी लक्ष्मी बाई के सघर्षो को याद दिला महिलाओं को कराया नारी शक्ति का अहसास



चित्रकूट, 17 नवम्बर (हि.स.)। कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव/उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी जनता का दिल जीतने बुधवार को धर्मनगरी पहुंची। प्रियंका ने स्वामी मत्स्यगयेन्द्रनाथ मन्दिर में पूजन अर्चन कर उमड़ी नारी शक्ति का अभिवादन किया। मन्दिर में पूजन के बाद प्रियंका मन्दाकिनी नदी की बीच जल धारा पर बने मंच पर पहुंची। प्रियंका ने नारी शक्ति का आह्वान करते हिये कहा कि राजनीति में फैली हिंसा को समाप्त करने के लिए महिलाओं को आगे आना होगा। महिलाओं के राजनीति में आने से समाज और देश में बड़ा बदलाव होगा।

बुधवार को प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की स्थिति बहुत खराब है। खाद की लाइन में खड़े कई लोगों ने जान गंवाई हैं। कोरोना काल में भाजपा सरकार खेल रही है। महिलाओं में जोश भरते हुए प्रियंका ने कहा कि बहुत हुआ इंतजार अब, सुनो द्रोपदी शस्त्र उठा लो अब गोविन्द न आयेंगे। कब तक आस लगावोगी, बिके हुए अखबारों से। महिलाओं के साथ बढ़े अपराधों की आड़ में सरकार पर हमला बोलते हुए प्रियंका ने कहा कि कैसी रक्षा मांग रही हो, दुशासन के दरबारों से। महिलाओं को एकजुट होकर राजनीति में अपना हक मांगना चाहिए। कांग्रेस 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी। उन्होंने प्रतिज्ञा पत्र महिलाओं को पढ़कर सुनाया। कहा कि किसानों का पूरा कर्जा माफ किया जायेगा।

महिलाओं को पार्टी के 40 प्रतिशत टिकट देने के ऐलान करते हुये कहा कि अभी मैंने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने को कहा है। लोकसभा चुनाव में हम आबादी के बराबर 50 फीसदी टिकट महिलाओं को देंगे। प्रियंका ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यूपी में महिलाओं को कुछ नहीं मिला। कोरोना में जब प्रवासी बाहर से आ रहे थे तब यह सरकार बसें नहीं दे पाई। अब मोदी जी के कार्यक्रम के लिए हजारों बसें मिल गई हैं।

उज्जवला योजना में एक बार सिलेंडर दिया। दोबारा आप महंगाई की वजह से भरवा नहीं पा रही हैं। खीरी में किसानों को कुचलने वाले के पिता मंत्री को प्रधानमंत्री के मंच पर जगह मिलती है। यह सरकार आपकी शक्ति नहीं पहचानती है। महिलाएं विधायक बन कर जाएंगी तभी उनके लिए नीतियां बनेगी। प्रियंका ने महिलाओं के साथ संवाद किया। प्रियंका के सामने स्वयं सहायता समूह चलाने वाली भिटारी गां की गिरजा देवी व आंगनबाड़ी कार्यकत्री मिथलेश देवी ने अपने संघर्ष की कहानी बताई।

कहा कि भाजपा शासनकाल में उनके कार्यों की कोई कीमत नहीं है। मानदेय भी नहीं बढ़ाया जा रहा है। कोरोना काल में भी स्वास्थ्य विभाग और सरकार ने भी उनसे हर दिन समाज मे बीच जाकर काम कराने को कहा। काम के दौरान जरुरी सामग्री खुद लेकर जानी पड़ी और कोई खर्च भी नहीं मिला। प्रियंका गांधी की जनसभा में भीड़ जुटाने विधानसभा चुनाव के टिकट के दावेदारों ने पूरा जोर लगा दिया।

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, चित्रकूट विधायक नीलांशु चतुर्वेदी, पूर्व प्रत्याशी रंजना बरातीलाल पाण्डेय, सम्पत पाल, जिलाध्यक्ष कुशल सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष पंकज मिश्रा आदि नेताओ के अलावा करीब पांच हजार महिलाये शक्ति संवाद में मौजूद रहे।