Fri. Sep 17th, 2021

गले की सर्जरी कराएंगे ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन

United Kingdom, Sep 10 (ANI): Australia's Tim Paine, Mitchell Marsh and Peter Siddle during nets in London on Tuesday. (REUTERS Photo)


मेलबर्न, 13 सितंबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन अपने गले की सर्जरी कराएंगे। पेन लंबे समय से गर्दन के दर्द से परेशान हैं। इसी के मद्देनजर मंगलवार को उनके गले की छोटी सी सर्जरी होनी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि पेन की गर्दन और बाएं हाथ में दर्द हो रहा था, जिससे उनकी पूरी तीव्रता से प्रशिक्षण लेने की क्षमता कम हो गई और उन्होंने इसका इलाज कराना ही उचित समझा।

पेन ने पिछले सप्ताह के अंत में होबार्ट में एक स्पाइनल सर्जन से परामर्श किया। सर्जन ने तंत्रिका पर दबाव को कम करने के लिए सर्जरी कराने की सलाह दी।

पेन का मानना है कि मंगलवार को सर्जरी के बाद वो सितंबर के अंत तक शारीरिक गतिविधि फिर से शुरू कर देंगे। इसके बाद अगर आगे भी सब कुछ ठीक रहा तो अक्टूबर के अंत तक प्रशिक्षण भी शुरू कर सकते हैं।

पेन ने एक बयान में कहा, “स्पाइनल सर्जन और सीए मेडिकल टीम की सलाह सर्जरी कराने की थी जिससे गर्मियों के लिए पूरी तरह से तैयार होने में काफी समय लगेगा।”

उन्होंने कहा, “मैं इस महीने के अंत तक शारीरिक गतिविधि को फिर से शुरू करने और अक्टूबर में पूर्ण प्रशिक्षण में वापस आने की उम्मीद करता हूं। मैं पहले टेस्ट तक पूर्ण रुप से स्वस्थ हो जाऊंगा।”

बता दें कि पांच मैचों की एशेज श्रृंखला की शुरूआत 8 दिसंबर से हो रही है। एडिलेड ओवल में पहला टेस्ट डे-नाइट होगा। इसके बाद 16 दिसंबर से दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा,जबकि चौथा टेस्ट 5 जनवरी और पांचवां टेस्ट 14 जनवरी से शुरू होगा।