Mon. Nov 29th, 2021

ऑस्ट्रेलिया ने खोली अपनी सीमा, कोरोना के कारण थी बंद


कैनबरा, 1 नवंबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को कोरोना के कारण 600 दिन से बंद अपनी सभी सीमाएं खोल दीं। इससे लोग खुश हैं। इस दौरान विदेशी आगंतुकों के पहले समूह का जोरदार स्वागत किया गया। विदेशी आगंतुकों का दूसरा समूह सिंगापुर से आएगा।

सिडनी के किंग्सफोर्ड स्मिथ एयरपोर्ट पर न्यूयॉर्क से आने वाले यात्री कार्ली बॉयड ने कहा कि पृथकवास में जाए बिना अपने घर पर पहुंचना बहुत बड़ी बात है।

सिटी स्टेट से आनेवाले वह यात्री जो पूरी तरह से वैक्सीनेटिड है वह न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया राज्य में 21 नवंबर से प्रवेश कर सकेंगे। इन लोगों को रवाना होने से पहले कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य है।

सिडनी पहला ऑस्ट्रेलियाई राज्य है जिसने घोषणा की थी कि सीमा को सोमवार से फिर खोला जाएगा। न्यू साउथ वेल्स पहला ऐसा राज्य है जहां 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र की 80 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने रविवार को कहा था कि ऑस्ट्रेलिया खुल गया है। ऑस्ट्रलिया के लोगों ने यात्रा शुरू कर दी है। सिंगापुर और न्यूजालैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया खुल गया है।

कंटास के कस्टमर सर्विस मैनेजर पॉल वासन ने कहा कि सिडनी में उतरना यात्रियों और चालक दल के लिए समान रूप से यह एक बहुत बड़ा दिन रहा।