Sat. Sep 18th, 2021

इंदौर के नाम एक और कीर्तिमान, 56 दुकान और सराफा बाजार को मिले क्लीन स्ट्रीट फूड हब के टैग


इंदौर, 01 सितम्बर (हि.स.)। स्वच्छता के क्षेत्र में 4 बार लगातार नंबर वन बनने के बाद अब इंदौर ने खान-पान में उच्च गुणवत्ता उपलब्ध कराने की दिशा में भी प्रदेश में नंबर वन का दर्जा प्राप्त कर लिया है। इंदौर के विश्व प्रसिद्ध सराफा बाजार और 56 दुकान के स्ट्रीट फूड सेंटर को भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) द्वारा बुधवार को क्लीन स्ट्रीट फूड हब का टैग प्रदान किया गया है।

एफएसएसएआई द्वारा प्रमाणित किया गया है कि इंदौर शहर के 56 दुकान और सराफा बाजार की स्ट्रीट पर हाइजेनिक और स्वच्छ खाने के आइटम मिलते हैं। इस तरह क्लीन स्ट्रीट फूड हब के दो टैग पाने वाला इंदौर प्रदेश का पहला शहर बन गया है।

उल्लेखनीय है कि एफएसएसएआई द्वारा सराफा बाजार और 56 दुकान के स्ट्रीट फूड सेंटर का थर्ड पार्टी से ऑडिट के माध्यम से साफ-सफाई, हाईजीन, शुद्धता, कचरे का सही निपटान और बेहतर व्यवस्था के अलग-अलग पैमानों पर अंक देते हुए सर्वे करवाया गया था।

एफएसएसएआई ने इंदौर के उक्त दोनों स्ट्रीट फूड सेंटर को अपने मापदंडों पर टेस्ट कर क्लीन स्ट्रीट फूड सेंटर प्रमाणित किया है। अब आम जनता यहां बिना किसी शंका के निश्चिंत होकर स्ट्रीट फूड खा सकती है।