Mon. Nov 29th, 2021

पेंग शुआई की खबर सुनकर स्तब्ध हूं, इस मामले की जांच होनी चाहिए : सेरेना

Tennis - Australian Open - First Round - Melbourne Park, Melbourne, Australia - January 21, 2020 China's Shuai Peng in action during the match against Japan's Nao Hibino REUTERS/Kim Hong-Ji - UP1EG1L02ZCGS


वाशिंगटन, 19 नवंबर (हि.स.)। तेईस बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने कहा कि वह चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की खबर सुनकर दुखी और स्तब्ध हैं।

विंबलडन और फ्रेंच ओपन में डबल्स चैंपियन 35 वर्षीय पेंग ने 2 नवंबर को चीन के मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर पर लंबा पोस्ट लिखकर चीन के पूर्व उपप्रधानमंत्री और कम्युनिस्ट पार्टी की शक्तिशाली पोलित ब्यूरो स्थाई समिति के सदस्य झांग गाओली पर यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था।

हालांकि, आरोपों के करीब आधे घंटे बाद ही उनकी पोस्ट को डिलीट कर दिया गया और उसके बाद से ही उनकी कोई खोज-खबर नहीं हैं और न ही वह सार्वजनिक रूप से सामने आई हैं।

अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना ने उम्मीद जताई कि पेंग सुरक्षित हैं और उन्हें जल्द से जल्द ढूंढ निकाला जाएगा, साथ ही उन्होंने मामले की जांच की मांग की है।

सेरेना ने ट्विट किया, “मैं अपने साथी पेंग शुआई की खबर के बारे में सुनकर दुखी और स्तब्ध हूं। मुझे उम्मीद है कि वह सुरक्षित है और जल्द से जल्द मिल जाएगी। इसकी जांच होनी चाहिए और हमें चुप नहीं रहना चाहिए। अविश्वसनीय रूप से इस कठिन समय के दौरान उसे और उसके परिवार को ढ़ेर सारा प्यार।”

हालांकि, राज्य द्वारा संचालित सीजीटीएन ने बुधवार को कुछ स्क्रीनशॉट ट्विटर पर पोस्ट किए हैं, जिसमें दावा किया गया कि ये महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) को पेंग शुआई की ओर से भेजा गया ईमेल है, जिसमें टेनिस स्टार ने ‘अपने आरोपों को गलत बताया है।