Tue. Oct 26th, 2021

कोविड वैक्सीन नहीं लगवाने पर ब्राजील के राष्ट्रपति को रेस्तरां में नहीं मिला प्रवेश, सड़क किनारे खाना पड़ा पिज्जा


न्यूयॉर्क, 22 सितंबर (हि.स.)। अमेरिका के न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के सम्मेलन में शामिल होने आए ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो को कोविड वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगवाने के कारण रेस्तरां में प्रवेश नहीं मिला, जिसके कारण राष्ट्रपति को रविवार रात को सड़क किनारे खड़े होकर पिज्जा खाना पड़ा। न्यूयॉर्क के रेस्तरां में बिना कोविड टीकाकरण के प्रमाण के प्रवेश की अनुमति नहीं है। इस नियम के चलते ब्राजील के राष्ट्रपति को भी रेस्तरां में प्रवेश नहीं मिला।

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के साथ प्रतिनिधिमंडल में शामिल दो कैबिनेट मंत्रियों की यह फोटो सामने आई है।

उल्लेखनीय है कि बोलसोनारो कोरोना वायरस महामारी के मौजूदा टीकों को संदेह की नजर से देखते हैं। न्यूयॉर्क के लिए निकलने से पहले ब्राजील के राष्ट्रपति ने कहा था कि मेरे शरीर का इम्यून सिस्टम (प्रतिरक्षा तंत्र) इतना मजबूत है कि कोरोना वायरस का आसानी से मुकाबला कर सकता है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को एक बैठक में बोलसोनारो से टीकाकरण के सवाल पर बोलसोनारे ने कहा था, अभी नहीं।

बता दें कि न्यूयॉर्क के मेयर ने शहर में संयुक्त राष्ट्र महासभा के कार्यक्रम से पहले इसमें शामिल होने वाले सभी देशों के अध्यक्षों से टीका लगवा लेने की अपील की है। मेयर बिल डे ब्लेसियो ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि अगर आप टीका नहीं लगवाना चाहते हैं तो यहां मत आइए।