Fri. Jul 30th, 2021

आगरा: डॉक्टर का अपहरण करने वाला कुख्यात बदन सिंह साथी समेत मारा गया


बदन सिंह पर था एक लाख का इनाम

 बदन सिंह के साथी की नहीं हुई शिनाख्त



आगरा, 22 जुलाई (हि.स.)। थाना जगनेर के कछपुरा क्षेत्र में बुधवार देर रात पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई जिसमें वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. उमाकांत गुप्ता के अपहरण में शामिल कुख्यात एक लाख का इनामी बदमाश बदन सिंह और उसका एक साथी गोली लगने से बुरी तरह घायल हो गया। एसएन मेडिकल कॉलेज लाए जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। बदन सिंह के साथी की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस उसकी शिनाख्त करने में जुटी है।

दरअसल बीते दिनों आगरा के वरिष्ठ चिकित्सक उमाकांत गुप्ता का नर्सिंग होम से लौटते वक्त अपहरण कर लिया गया था। जिन्हें पुलिस ने धौलपुर के चंबल बीहड़ से एक गांव से मुक्त कराया था। पुलिस ने इस मामले में एक युवती और एक युवक को गिरफ्तार किया था। अपहरण करने वाले गैंग बदन सिंह का बताया जा रहा था। पुलिस ने बदन सिंह पर एक लाख का नाम घोषित करते हुए उसकी तलाश में कई टीमों का गठन किया था।

जानकारी के अनुसार थाना जगनेर क्षेत्र में पुलिस रात्रि चेकिंग कर रही थी। तभी दो संदिग्ध व्यक्ति बाइक पर जाते दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन दोनों कछपुरा के जंगल में छुप गए।

थाना क्षेत्र में ही एसएससी मुनिराज और एसपी पश्चिम राउंड पर थे। थाना पुलिस ने उन्हें इसकी जानकारी दी तो एसएसपी और एसपी पश्चिम के नेतृत्व में एसओजी और पुलिस की टीम ने सर्च अभियान शुरू कर दिया।

इसी दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। कुख्यात बदमाश बदन सिंह और उसका साथी पुलिस की गोली का शिकार हो गए। पुलिस की गोलियों से घायल दोनों को एसएन मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हुए हैं। जिनका एसएन मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।