Mon. Nov 29th, 2021

कम संसाधनों के साथ अफगानी टीम का सफलता हासिल करना आश्चर्यजनक : क्लूजनर


अबू धाबी, 3 नवंबर (हि.स.)। अफगानिस्तान के मुख्य कोच लांस क्लूजनर ने कहा है कि उनकी टीम द्वारा काफी कम संसाधनों के साथ सफलता हासिल करना आश्चर्यजनक है।

अफगानिस्तान ने अब तक आईसीसी टी-20 विश्व कप में तीन में से दो मैच जीते हैं और टीम बुधवार शाम को प्रतियोगिता में भारत के खिलाफ अगला मुकाबला खेलेगी।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने क्लूजनर के हवाले से कहा, “वास्तविकता यह है कि हम अभी भी बढ़ रहे हैं और अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है। अफगानिस्तान क्रिकेट ने कम संसाधनों के साथ जो हासिल किया है, वह उत्कृष्ट रहा है। इस टीम का भविष्य उज्ज्वल है।”

उन्होंने आगे कहा, “बस खेल के लिए उनका जुनून, सीखने की उनकी इच्छा और बेहतर बनने की इच्छा, यह आश्चर्यजनक है – वे काफी मेहनत करते हैं। उन्होंने जो कम समय में हासिल किया है, उस पर बेहद गर्व है।”

मौजूदा विश्व कप में पहले बल्लेबाजी करने की रणनीति के बारे में बात करते हुए, कोच ने कहा, “हां पहले बल्लेबाजी ने हमारे लिए काम किया है। हम टॉस जीतने के लिए भाग्यशाली रहे हैं, जिससे हमें खुद के लिए निर्णय लेने का मौका मिला है। हालांकि, हमें इस तथ्य पर बात करना कि अगर हम पीछा करने का फैसला करते हैं, या पीछा करने की ज़रूरत है, तो उसके साथ भी सहज रहें।”