Mon. Aug 2nd, 2021

एडीजी अनुराग गुप्ता को विभागीय कार्यवाही में सहयोग के लिए चाहिए सरकारी पदाधिकारी


रांची, 11 जुलाई (हि.स.)। राज्यसभा चुनाव-2016 में हार्स ट्रेडिंग के मामले में निलंबित चल रहे एडीजी अनुराग गुप्ता को विभागीय कार्यवाही में सहयोग के लिए सरकारी पदाधिकारी चाहिए। उनके इस आग्रह से विभागीय कार्यवाही संचालन पदाधिकारी एमवी राव ने गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का को अवगत कराया है। एमवी राव वर्तमान में गृह रक्षा वाहिनी सह अग्निशमन विभाग के डीजी हैं और अनुराग गुप्ता पर चल रहे विभागीय कार्यवाही के संचालन पदाधिकारी हैं।

एडीजी अनुराग गुप्ता ने पूर्व में भी विभागीय कार्यवाही के संचालन में उनका सहयोग करने और उनका पक्ष रखने के लिए एक सरकारी पदाधिकारी रखने का आग्रह किया था। 22 जून को भी विभागीय कार्यवाही के संचालन के दौरान अनुराग गुप्ता ने फिर से अनुरोध किया था।

एमवी राव ने अपने पत्र में लिखा है कि एडीजी अनुराग गुप्ता पर विभागीय कार्यवाही लंबित है। उनके आवेदन पर विभाग शीघ्र विचार करे, ताकि विभागीय कार्यवाही संचालन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव-2016 में हार्स ट्रेडिंग के मामले में रांची के जगन्नाथपुर थाने में दर्ज प्राथमिकी में एडीजी अनुराग गुप्ता व तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के सलाहकार अजय कुमार को आरोपित बनाया गया था। मुख्यमंत्री के आदेश पर एडीजी अनुराग गुप्ता निलंबित किए गए थे और उसके बाद से ही विभागीय कार्यवाही चल रही है।