Mon. Aug 2nd, 2021

अडानी ने मुंबई एयरपोर्ट संभाला,2024 तक शुरू होगा नई मुंबई एयरपोर्ट


मुंबई, 14 जुलाई (हि. स.)। अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग लिमिटेड (एएएचएल) ने मुंबई एयरपोर्ट का प्रबंधन अपने कब्जे में ले लिया है। कंपनी ने कहा है कि नई मुंबई एयरपोर्ट 2024 में शुरू हो जाएगा।

एएएचएल ने कहा है कि वर्ष 2024 तक मुंबई एयरपोर्ट में सबसे अधिक रोजगार उत्पन्न करने वाला विमानतल होगा। भारत भी दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा विमानन बाजार बन जाएगा। कंपनी के पास इस समय मुंबई एयरपोर्ट को मिलाकर छह एयरपोर्ट को संभालने की जिम्मेदारी है। साथ ही एएएचएल कार्गो ट्रैफिक की भी जिम्मेदारी संभाल रहा है।

मशहूर उद्योगपति एंव अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने मंगलवार को देर रात ट्विटर पर कहा कि हमें वर्ल्ड क्लास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट की जिम्मेदारी संभालकर बहुत खुशी हुई है। हम वादा करते हैं कि अडानी ग्रुप मुंबई एयरपोर्ट बिजनेस, छुट्टियां और मनोरंजन का भी इंतजाम करेगा। साथ ही अडानी ग्रुप हजारों की संख्या में रोजगार का भी निर्माण करेगा।

एएएचएल ने कहा है कि नई मुंबई अंतरराष्ट्रीय विमानतल का निर्माण अगले महीने से शुरू किया जाएगा और 90 दिनों में इसका फाइनेंसियल क्लोजर कर लिया जाएगा। यह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट 2024 तक शुरू कर दिया जाएगा। अडानी ग्रुप इस समय मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, गुवाहाटी, लखनऊ, अहमदाबाद, मंगलुरु,जयपुर और तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट का कामकाज संभाल रहा है।