Tue. Oct 26th, 2021

प्रियंका चोपड़ा के शो द एक्टिविस्ट को लेकर हुआ जबरदस्त बवाल, ‘देसी गर्ल’ को मांगनी पड़ी माफी


अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुकीं बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अमेरिका के टीवी शो ‘द एक्टिविस्ट’ को लेकर चर्चा में हैं। प्रियंका चोपड़ा इस शो में हिस्सा ले रही हैं । लेकिन अब इस शो के कॉन्सेप्ट को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है।यह विवाद इतना बढ़ गया है कि प्रियंका चोपड़ा को शो का हिस्सा बनने पर माफी मांगनी पड़ी।

इस मामले में प्रियंका ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में प्रियंका ने लिखा-‘बीते कुछ हफ्तों में आप सब लोगों की आवाज की ताकत ने मुझे हैरान कर दिया है। जब लोग किसी चीज के बारे में एक साथ आवाज उठाने के लिए आगे आते हैं तो इसका हमेशा एक प्रभाव होता है। आप सबकी आवाज सुन ली गई है। शो ने इसे गलत तरीके से लिया है। मैं दुखी हूं कि मेरे इस शो का हिस्सा बनने से आपमें से कई लोगों को ठेस पहुंची है। इसके लिए मैं माफी मांगती हूं। हमारा इरादा हमेशा से ही कार्यकर्ताओं के विचारों और उनके कामों के पीछे की मेहनत को दुनिया के सामने लाना था। मुझे यह जानकर खुशी है कि इस नए फॉर्मैट में ऐसे कार्यकर्ताओं की कहानियों को प्रमुखता से शामिल किया जाएगा। मैं ऐसे लोगों के साथ जुड़कर गर्व महसूस करती हूं जो जमीन से जुड़े हुए हैं।दुनिया में एक्टिविस्ट्स का एक पूरा समुदाय है जो समाज में बदलाव लाने के लिए हर एक दिन अपने अधिकारों के लिए लड़ते हैं और अपना खून, पसीना, आंसू बहाते हैं। उन्हें बहुत कम प्रसिद्धि मिल पाती है। जो भी आप लोग करते हैं, उसके लिए आप सभी को शुक्रिया।’

रिपोर्टस के अनुसार,’द एक्टिविस्ट’ पर हो रहा यह विवाद शो के कॉन्सेप्ट को लेकर है। दरअसल, शो में कुल 6 कार्यकर्ता हैं जो कि अपने-अपने कामों को बढ़ावा देने के लिए एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए दिखेंगे। इसी फॉर्मैट के कारण प्रियंका चोपड़ा के इस शो की इंटरनेट पर जमकर आलोचना हो रही है। लोगों का कहना है कि इस शो का मकसद अलग-अलग सामाजिक कार्यकर्ताओं को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करना है। प्रियंका चोपड़ा इस शो की होस्ट हैं, लेकिन अब उन्होंने इस शो का हिस्सा बनने पर फैंस से माफी मांगी है।