Tue. Sep 21st, 2021

अब सिर्फ यादों में सिद्धार्थ शुक्ला


सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से टूटे सलमान खान

सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से शोक में डूबी इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री



इस बात पर यकीन करना हर किसी के लिए मुश्किल हैं कि बिग बॉस 13 के विनर रह चुके मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला अब इस दुनिया में नहीं हैं। अपने शानदार अभिनय से लाखों दिलों को जीतने वाले सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार 2 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह अपने तमाम चाहेंवालों और इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह चुके हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार कूपर अस्पताल के डॉक्टर्स ने हार्ट अटैक से मौत होने की बात की पुष्टि की है। कहा जा रहा है कि बीती रात सिद्धार्थ ने कुछ दवाइयां खाकर सोने चले गए थे। हालांकि, उनके दवाइयां खाने की बात की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है। उनका पोस्टमॉर्टम होगा, उसके बाद ही डॉक्टर कुछ बता पाने की स्थिति में होंगे कि उनकी मौत के पीछे की असल वजह क्या है।

उसके बाद आज सुबह वे उठे ही नहीं, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सिद्धार्थ अपने पीछे अपनी माँ और दो बहनों को छोड़ गए हैं। ख़ूबसूरत मुस्कान और स्मार्ट व्यक्तित्व के धनी सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसम्बर, 1980 को अशोक शुक्ला और रीता शुक्ला के घर हुआ था। एक हिन्दू ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखने वाले सिद्धार्थ ने सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, मुंबई से अपनी स्कूली पढ़ाई की । इसके बाद उन्होंने रचना संसद स्कूल ऑफ इंटीरियर डिजाइन, मुंबई से बैचलर की डिग्री ली। सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। उन्होंने साल 2004 में एक बार अपनी मां के कहने पर एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। सिद्धार्थ यहां बिना पोर्टफोलियो लिए पहुंच गए। जूरी ने सिद्धार्थ के लुक्स को देखकर ही उन्हें चुन लिया था। सिद्धार्थ ने मां के कहने पर इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था लेकिन उन्हें नहीं पता था कि ये उनकी किस्मत बदल देगा। सिद्धार्थ ने ये इस प्रतियोगिता को जीत लिया। इसके बाद सिद्धार्थ को साल 2008 में तुर्की में होने वाले दुनिया के सबसे बड़े मॉडलिंग शो में भेजा गया। वहां भी सिद्धार्थ ने जीतकर देश का नाम रोशन किया। इसके बाद भारत वापस आने के बाद भी सिद्धार्थ ने मॉडलिंग जारी रखी। इस दौरान वह कुछ विज्ञापनों में भी नजर आये। साल 2008 में सिद्धार्थ ने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक बाबुल का आँगन छूटे ना से टेलीविजन जगत में कदम रखा। लेकिन इस धारावाहिक से उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद सिद्धार्थ जाने -पहचाने से ये अजनबी, आहट, लव यू जिंदगी, सीआईडी जैसे कुछ धारावाहिकों में नजर आये। साल 2012 में सिद्धार्थ कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर धारावाहिक बालिका वधू में नजर आये। इस धारावाहिक ने उनके अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया और उन्हें घर -घर में पहचान मिल गई। इस दौरान सिद्धार्थ झलक दिखला जा 6 का भी हिस्सा रहें और इसके साथ ही उन्होंने सावधान इण्डिया और इंडियाज गॉट टैलेंट 6 और 7 को होस्ट किया। साल 2013 में झलक दिखला जा 6 के दौरान करण जौहर की नजर सिद्धार्थ पर पडी और उन्होंने सिद्धार्थ को फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां में अभिनय करने का ऑफर दिया , जिसे सिद्धार्थ ने स्वीकार भी कर लिया। इस फिल्म में सिद्धार्थ अभिनेता वरुण धवन और आलिया भट्ट के साथ अभिनय करते नजर आये। फिल्म में अंगद बेदी के किरदार में सिद्धार्थ के अभिनय को काफी सराहा गया। सिद्धार्थ ने

फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 7 और बिग बॉस 13 जैसे रियलिटी शोज को जीतकर शोहरत के आसमान को छुआ। वह कई म्यूजिक एल्बम में भी नजर आये। सिद्धार्थ का नाम अक्सर बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट शहनाज गिल के साथ जोड़ा गया।दर्शकों को दोनों की जोड़ी काफी पसंद थी। लेकिन अफ़सोस ये जोड़ी अब दर्शक आगे कभी नहीं देख पाएंगे। हाल ही में ये जोड़ी डांस दीवाने 3 और बिग बॉस ओटीटी में गेस्ट के रूप में नजर आई थी। सिद्धार्थ शुक्ला अब इस दुनिया में नहीं हैं। इस खबर से हर कोई सदमे है। उनका निधन मनोरंजन जगत की अपूरणीय क्षति है। सिद्धार्थ शुक्ला अब बेशक इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन अपने चाहनेवालों के दिलों में वो हमेशा जीवित रहेंगे।