Wed. Sep 22nd, 2021

इंफाल पूर्व से 90 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद


पुलिस का हेड कांस्टेबल समेत दो गिरफ्तार



इंफाल, 02 सितम्बर (हि.स.)। इंफाल ईस्ट पुलिस के नारकोटिक्स सेल की एक टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाते हुए भारी मात्रा में ब्राउन शुगर ड्रग्स बरामद किया है। मणिपुर पुलिस के एक हेड कांस्टेबल समेत दो व्यक्तियों को ड्रग्स की तस्करी मामले में गिरफ्तार किया है। इसकी कीमत कई करोड़ बताई जा रही है।

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि पुख्ता जानकारी के आधार पर बुधवार को अभियान चलाकर भारी मात्रा में ड्रग्स को बरामद किया गया। पुलिस के नारकोटिक्स सेल की एक टीम ने इंफाल पूर्व जिला के यारीपोक तुलिहाल अवांग लीकाई में ड्रग्स तैयार करने के लिए अवैध तरीके से चलायी जा रही एक फैक्टरी का भंडाफोड़ कर लगभग 90 करोड़ रुपये कीमत के ब्राउन शुगर को जब्त किया है।

गिरफ्तार किए गए हेड कांस्टेबल की पहचान मुजीबुर रहमान (42) के रूप में हुई है जबकि दूसरे व्यक्ति की पहचान मोहम्मद फिरोज के रूप में हुई है।

छापेमारी के दौरान 40 किलो ब्राउन शुगर और ब्राउन शुगर बनाने के लिए लगभग 430 किग्रा कच्चा माल, प्लास्टिक के गैलन, स्टोप, रसोई गैस का सिलिंडर, रसायनिक तरल पदार्थ, एल्युमीनियम का बर्तन के साथ अन्य कई सामग्री बरामद की गयी है। पुलिस इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।