Wed. Aug 10th, 2022

500 लोगों के बीच मच्छरदानी का वितरण, मलेरिया से मिलेगी निजात


नवादा ,27 जुलाई(हि. स.)। नवादा जिले के कौआकोल के जेपी आश्रम सोखोदेवरा में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मलेरिया प्रभावित कौआकोल प्रखंड में बुधवार को मच्छरदानी वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की गई। बुधवार को 500 से अधिक लोगों के बीच मच्छरदानी का वितरण किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे स्टेट प्रोग्राम ऑफिसर डॉ० विनय कुमार एवं जिला भेक्टर बॉर्न डिजीज नियंत्रण पदाधिकारी डॉ वीरेंद्र कुमार ने मेडिकेटेड मच्छरदानी का वितरण कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ० अमित कुमार ने बताया कि बुधवार को प्रखण्ड के पहाड़पुर पंचायत के दुधपनियाँ गाँव के 238 जबकि देवनगढ़ पंचायत के बंदैली खुर्द एवं हाहापुर गांव के 268 लोगों के बीच मेडिकेटेड मच्छरदानी का वितरण किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रखण्ड के प्रत्येक मलेरिया प्रभावित गांव के लोगों के बीच शिविर लगाकर मच्छरदानी का वितरण स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस अवसर पर लोगों से कहा कि मच्छरों के प्रकोप से दूर रहने के लिए सोने समय मच्छरदानी का इस्तेमाल जरूर करें। मौके पर ग्राम निर्माण मंडल सर्वोदय आश्रम सोखोदेवरा के प्रधानमंत्री अरविंद कुमार,डॉ० भारत भूषण शर्मा,स्वास्थ्य प्रबंधक रविचंद्र प्रसाद,जितेंद्र कुमार,सुनील कुमार,धीरेंद्र कुमार मन्नू,सुचिता तिर्की समेत अन्य लोग मौजूद थे।