Mon. Nov 29th, 2021

पाक अधिकृत कश्मीर पर 2024 से पूर्व होगा भारत का कब्जा: जगदगुरु रामभद्राचार्य


चित्रकूट,14 नवम्बर (हि.स.)। स्वच्छ भारत अभियान के ब्रांड एम्बेसडर एवं पद्म विभूषण से सम्मानित स्वामी रामभद्राचार्य ने रविवार को पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर भविषयवाणी करते हुये कहा कि 2024 से पहले पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा होगा।

श्रीतुलसी पीठाधीश्वर जगदगुरु रामभद्राचार्य ने चित्रकूट में हिन्दुस्थान समाचार से खास बातचीत में एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि जबतक पाक अधिकृत कश्मीर को वापस लेकर भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं बना लेते, तबतक विश्राम नहीं करेंगे।

उन्होंने दावा किया कि जिस प्रकार राम मंदिर निर्माण को लेकर भविष्यवाणी की थी कि 06 दिसंबर 2020 के पहले जन्मभूमि अयोध्या में भव्य मंदिर का शिलान्यास होगा। ठीक उसी प्रकार अब यह भविष्यवाणी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 2024 तक पाक अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान के कब्जे से मुक्त कराकर उसे भारत का अभिन्न हिस्सा बना लेगें। जगदगुरु रामभद्राचार्य ने दावा किया कि मोदी सरकार इस दिशा में बड़ी गंभीरता और ठोस रणनीति के साथ काम कर रही है।

इसके अलावा उन्होंने मोदी सरकार के वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव को लेकर केंद्र सरकार की ओर से किये गये इंतजामों की जमकर तारीफ की। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि 1 अरब 11 करोड़ से अधिक देशवासियों का टीकाकरण कराकर भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है।

आगे उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष चाहे जिनता भी मजबूत गठबंधन बना ले, लेकिन उत्तर प्रदेश में योगी और केंद्र में मोदी का कोई विकल्प नहीं है।