Wed. Sep 28th, 2022

सांसद देवजी पटेल की मांग पर रेल मंत्री ने दी नई ट्रेन की सौगात


-25 सितम्बर को भगत की कोठी-दादर वेस्टर्न एक्सप्रेस नई ट्रेन की होगी शुरूआत

नई दिल्ली, 13 सितंबर (हि.स.)। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भाजपा सांसद देवजी एम. पटेल की मांग पर समदड़ी-भीलड़ी रेल खंड पर भगत की कोठी-दादर वेस्टर्न एक्सप्रेस (14807/08) नई ट्रेन की घोषणा की है।

सांसद पटेल ने हाल ही में नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर प्रवासी राजस्थानियों के आवागमन की सुविधा के लिए समदड़ी-भीलड़ी रेल खण्ड पर नई यात्री गाड़ी शुरू करने की मांग की थी। पटेल की मांग पर रेल मंत्री ने तत्काल संज्ञान लेते हुए 25 सितंबर को भगत की कोठी-दादर वेस्टर्न एक्सप्रेस (14807/08) नई ट्रेन की शुरूआत करने की सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी है।

रेलवे बोर्ड के उप निदेशक विवेक कुमार सिन्हा ने गत 12 सितंबर को आदेश जारी कर बताया कि भगत की कोठी-दादर वेस्टर्न एक्सप्रेस (14807/08) ट्रेन जो भगत की कोठी से रविवार, मंगलवार व शुक्रवार को चलेगी तथा वापसी में दादर वेस्टर्न से सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को समदड़ी-भीलड़ी रेल खंड पर चलेगी। उक्त ट्रेन का ठहराव समदड़ी, जालोर, मारवाड़ भीनमाल, रानीवाड़ा, धानेरा, भीलड़ी, पाटन, मेहसाणा, साबरमती, अहमदाबाद, वडोदरा, भरूच, सुरत, वापी और बोरेवली स्टेशनों पर ठहराव रहेगा। उक्त एक्सप्रेस ट्रेन में 18 कोच होंगे।

जालोर-सिरोही संसदीय क्षेत्र से सांसद देवजी पटेल ने नई ट्रेन की सौगात मिलने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि समदड़ी-भीलड़ी रेल खंड पर भगत की कोठी-दादर वेस्टर्न एक्सप्रेस (14807/08) नई ट्रेन की स्वीकृति जारी करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का तहेदिल से धन्यवाद एवं आभार। इस नई एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन से संसदीय क्षेत्र के प्रवासियों को आवागमन में सुविधा मिलेगी।