Mon. Nov 29th, 2021

दीन दयाल उपाध्याय नगर रेलवे यार्ड में कंटेनर मालगाड़ी के छह डिब्बे पटरी से उतरे


रेलवे के अफसर और दुर्घटना राहत यान के कर्मचारी राहत कार्य मे जुटे,संयोग रहा नहीं हुई जनहानि



चंदौली, 17 नवम्बर (हि.स.)। पं. दीन दयाल उपाध्याय नगर (मुगलसराय)- नई दिल्ली हावड़ा रूट पर रेलवे यार्ड के समीप बुधवार को मालगाड़ी के छह डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। संयोग ही रहा कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया। रूट पर ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गई।

हादसे की जानकारी पाते ही रेल अफसर मौके पर पहुंच गये। रेल प्रशासन ने तत्काल राहत कार्य शुरू करवाने के साथ कुछ ट्रेनों के मार्ग को डायवर्ट कर दिया। रेलवे की तकनीकी टीम ट्रैक को क्लियर करने के कार्य में जुट गई है।

दिल्ली की ओर से डीडीयू जंक्शन को आ रही कंटेनर मालगाड़ी जैसे ही सुबह “के ब्लॉक” को पार कर “न्यू वेस्ट केबिन” के करीब पहुंची, उसके छह डिब्बे अचानक एक के बाद एक करके पटरी से उतर गए। जिसमें कुछ डिब्बे पलटकर ट्रैक के किनारे गड्ढे की तरफ चले गए। अलसुबह हुए हादसे के चलते दिल्ली हावड़ा रूट के डाउन लाइन पर परिचालन ठप हो गया।

रेलवे सूत्रों की मानें तो परिचालन सामान्य होने में छह घंटे से ज्यादा वक्त लग सकता है। मौके पर रेलवे सुरक्षा बल, रेलवे के अफसर, अलीनगर थाने की पुलिस व दुर्घटना राहत यान के कर्मचारी राहत कार्य में जुटे हुए हैं।

हादसे के बाद जिन ट्रेनों का मार्ग डायवर्ट किया गया है। उनमें 02872-मगध एक्सप्रेस, 02802 पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, 05956 दिल्ली कामाख्या एक्सप्रेस, 02350 न्यू दिल्ली गोंडा एक्सप्रेस, 09483 अहमदाबाद बरौनी एक्सप्रेस, 03260 सीएसएमटी-पटना एक्सप्रेस, 01664 न्यू दिल्ली पटना-पूजा एक्सप्रेस है।