Fri. May 27th, 2022

हैदराबाद के खिलाफ मैच जीताऊ पारी खेल कर खुशी हुई : राशिद खान


मुंबई, 28 अप्रैल (हि.स.)। गुजरात टाइटन्स के स्पिनर राशिद खान ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज मार्को जानसेन द्वारा फेंके गए मैच के आखिरी ओवर में दो लगातार छक्के लगाकर अपनी टीम को पांच विकेट से सनसनीखेज जीत दिलाई।

आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 22 रन चाहिए थे, राहुल तेवतिया ने मार्को जानसेन की पहली गेंद पर छक्का लगाया। इसके बाद एक सिंगल लिया। राशिद ने तेवतिया के नक्शेकदम पर चलते हुए तीसरी गेंद पर छक्का लगाया। चौथी गेंद डॉट गई अब 2 गेंदों पर नौ रनों की आवश्यकता थी, जिसके बाद राशिद ने लगातार दो छक्के लगाए और गुजरात को रोमांचक जीत दिला दी।

मैच के बाद राशिद ने कहा,अपनी टीम को जीत दिला कर अच्छा लग रहा है। हैदराबाद के खिलाफ प्रदर्शन करने में खुशी हुई, बस अपना खेल खेलने की कोशिश कर रहा हूं। पिछले दो साल से मुझे अपनी बल्लेबाजी में विश्वास आया है, जिससे मैं काम कर रहा हूं। आखिरी ओवर में जब 22 बचे थे। मैंने अभी तेवतिया से कहा कि हमने अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक के साथ आखिरी ओवर में 25 रन दिए हैं और मैंने उनसे कहा कि हमें उस विश्वास की जरूरत है न कि घबराने की, कुछ भी संभव है। बस पिच पर खड़े रहो, धैर्य रखो और अपना काम करो यही तेवतिया के साथ मेरी योजना थी।

इस मैच में राशिद ने अपने चार ओवर में 45 रन दिए। जबकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। इस बारे में उन्होंने कहा, मैंने 4-5 खराब गेंदें फेंकी हैं जिनकी सजा मिली है और मेरे दिमाग में यही बात थी, आप इस तरह विकेट पर अपनी लाइन और लेंथ को मिस नहीं कर सकते। यह बल्लेबाजी के लिए एक अच्छा विकेट था, लेकिन फिर भी, हमने उन्हें 196 तक सीमित रखा। जैसा कि मैंने कहा, मैंने उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं की, जितनी मुझे पसंद थी, यह मेरे सीखने के लिए अच्छा है और मैं इसे अगले मैच में नहीं दोहराने की पूरी कोशिश करूंगा। गुजरात की टीम एक बेहतरीन टीम है और हिस्सा बनकर खुश हूं। टीम में हर कोई अपनी जिम्मेदारी जानता है और एक-दूसरे का सम्मान करता है जो बहुत अच्छी बात है।

उन्होंने कहा, हमें मैदान पर और बाहर कप्तान से बहुत सकारात्मक ऊर्जा मिलती है और विशेष रूप से हमारे मुख्य कोच आशीष भाई ने टीम को एक सुंदर वातावरण में रखा है। हम एक-दूसरे की कंपनी का आनंद ले रहे हैं और अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश कर रहे हैं।

रिद्धिमान साहा के अर्धशतक (68) और राहुल तेवतिया और राशिद खान की तेजतर्रार पारियों की बदौलत गुजरात ने बुधवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराया।

आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर हाई स्कोरिंग मैच का फैसला हुआ। राशिद और तेवतिया ने क्रमश: 31 रन और 40 रन की पारी खेली। हैदराबाद की तरफ से उमरान मलिक ने पांच विकेट लिए।

इससे पहले हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 195 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से अभिषेक शर्मा (65) और एडन मार्करम (56) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि शशांक सिंह ने 6 गेंदों पर 25 रनों की नाबाद आतिशी पारी खेली।