Thu. Feb 22nd, 2024

हिसार : विधायक कुलदीप बिश्नोई से फिरौती की मांग, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा


– पीए की शिकायत पर केस दर्ज, जांच के लिए टीमें गठित
हिसार, 16 फरवरी (हि.स.)। आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई को व्हाट्सएप मैसेज भेजकर दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में आदमपुर पुलिस ने उनके पीए भूपसिंह की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने उनके आदमपुर स्थित आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है और जांच के लिए टीमें गठित की हैं।
पुलिस को दी शिकायत में भूप सिंह ने बताया कि वह आदमपुर अनाज मंडी में दुकान नंबर 107 का रहने वाला है और कुलदीप बिश्नोई के कार्यालय की देखरेख करता है। मंगलवार 15 फरवरी को सुबह करीब 10 बजकर 34 मिनट पर उसके मोबाइल पर 48699530112 से व्हाट्सएप मैसेज आया जिसमें विधायक कुलदीप बिश्नोई को सूचित करने व मैसेज देखने के बारे में कहा गया था। उसने विधायक कुलदीप बिश्नोई से इस बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि सुबह करीब सात बजकर 29 मिनट पर उनके व्हाट्सएप नम्बर पर 48699530112 से दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी व उनके पास मोबाइल नम्बर 30421092378 से बार-बार व्हाट्सएप कॉल आ रही है और मोबाइल नम्बर 48699530112 के द्वारा बार-बार मैसेज आ रहे हैं।
भूपसिंह ने बताया कि व्हाट्सएप मैसेज पर विधायक कुलदीप बिश्नोई व उनके परिवार को फिरौती की राशि समय पर ना दिए जाने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। पुलिस ने भूपसिंह की शिकायत के आधार पर धारा 387 व 506 के तहत मामला दर्ज किया है।
आदमपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मनदीप ने बताया कि विधायक कुलदीप बिश्नोई को मंगलवार को मिली धमकी के बाद पुलिस ने उनके आवासों की सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस विभाग द्वारा कुलदीप बिश्नोई के आदमपुर अनाज मंडी स्थित आवास स्थान, हिसार आवास एवं दिल्ली निवास की सुरक्षा के लिए कर्मचारी लगा दिये हैं। इसके अलावा मामले की जांच के लिए आदमपुर थाना, सीआईए, एसटीएफ व स्पेशल स्टाफ की टीमें गठित की गई हैं वहीं साइबर क्राइम थाना टीम भी मामले की जांच कर रही है।
बदमाश ने मंगलवार को कुलदीप बिश्नोई को व्हाटसएप पर भेजा था लेटर
बदमाश ने कुलदीप बिश्नोई को व्हाटसएप पर रंगदारी मांगने का एक पत्र भेजा है। पत्र में लिखा है कि चौ. कुलदीप बिश्नोई दुर्भाग्य से हम अपराधी बने लेकिन सौभाग्य से हम अपराधियों की मजबूत टीम बनी। हमारी टीम अपनी वित्तीय आवश्यकता अरबपति लोगों से पूर्ण करती है। इसी कड़ी में इस बार आपका नंबर आया है। अगर आपको अपनी व अपनों की जान प्यारी है तो हमारी मांग पूर्ण करें। हमारी मांग दो करोड़ की है यह रकम आपकी कुल संपत्ति के एक प्रतिशत से भी कम है। अगर हमारी मांग बड़ी लगे तो एक बार सोच लेना की अपने परिवार को किसी सदस्य या आप खुद की कीमत ज्यादा है या दो करोड़। कानून और प्रशासन को सूचित करोगे तो पहले आप भी सूचना ले लो कि आने वाली अमावस्या (मुकाम मेला) से हम भी आपके और आपके परिवार की सेवा में लग जाएंगे। हम आपको पांच दिन का समय देते हैं तब तक आप सिर्फ दो हजार के नोटों के रूप में दो करोड़ की व्यवस्था कर ले। अगर दो हजार के नोट उपलब्ध नहीं होते हैं तो शुद्ध सोना भी स्वीकार है। लेकिन 50 लाख तक नकदी होना जरूरी चार दिन बाद हम पुन: संपर्क करेंगे। दो करोड़ के बदले बेटी, बेटा, पत्नी, स्वयं। भावी मंत्री, मुख्यमंत्री सैकड़ों करोड़ों की संपत्ति, कोठी, बंगले, कार आदि। 19 फरवरी को पुन: संपर्क करते हैं। अगर मैसेज कोई और देख रहा है तो कुलदीप जी को समय पर सूचित करे।