Fri. May 27th, 2022

हार्दिक पांड्या ने धोनी से सही सबक सीखा है: आकाश चोपड़ा


मुंबई, 23 अप्रैल (हि.स.)। पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने महेन्द्र सिंह धोनी से जो सही सबक सीखा है उसे वह आईपीएल 2022 में पूरी तरह से लागू कर रहे हैं। आईपीएल के इस सीजन में हार्दिक हरफनमौला प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी कप्तानी के लिए हर तरफ से प्रशंसा भी अर्जित कर रहे हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में आकाश चोपड़ा ने कहा, मुझे लगता है कि हार्दिक स्पष्ट रूप से एमएस धोनी को अपने गुरु के रूप में मानते हैं, वह एमएस के बहुत करीब हैं। वह जिस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और जो भूमिका निभाते हैं, वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट के इतिहास में धोनी से बेहतर किसी ने नहीं खेला है। । उन्होंने एमएस से सही सबक सीखा है।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर काम करने और आईपीएल के सबसे रोमांचक सीजन में अपनी सोच को सीमित रखने के लिए सराहना की।

गावस्कर ने कहा, हार्दिक ने आईपीएल से पहले बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला क्योंकि वह चोटिल थे और पूरी तरह से फिट होने की कोशिश कर रहे थे। वह अब अपनी बल्लेबाजी में जो अनुशासन दिखा रहे हैं, उसे देखें। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। पावरप्ले और फील्ड प्रतिबंधों का पूरा उपयोग करते हुए, वह हर क्षेत्र में बहुत अच्छा कर रहे हैं।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने दावा किया है कि कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक से सर्वश्रेष्ठ सामने ला रही है और दुनिया आईपीएल 2022 में उनका एक नया संस्करण देख रही है।

पठान ने कहा, यह एक नया हार्दिक पांड्या है। यह उनका एक बेहतर संस्करण है। इस सीजन में उन्होंने जिन परिस्थितियों में खेला है, उन्हें देखकर अच्छा लगा। हार्दिक के बारे में अच्छी बात यह है कि वह नंबर 4 पर जिम्मेदारी से बल्लेबाजी कर रहा है। विकेट जल्दी गिरने के बाद आपको बहुत अधिक मौके नहीं मिलते हैं, लेकिन हार्दिक गुजरात के लिए अपनी पारी की शुरुआत में बड़े स्ट्रोक खेलने से नहीं कतराते अगर उन्हें गेंदबाजों से ढीलापन मिलता है। टीम इंडिया हो या गुजरात टाइटंस, चौथे नंबर पर हार्दिक सबसे उपयुक्त बल्लेबाज हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह जिम्मेदारी ले सकते हैं।

हार्दिक पांड्या इस सीजन में न सिर्फ बेहतरीन कप्तानी कर रहे हैं, बल्कि वह गेंद और बल्ले से भी तहलका मचा रहे हैं। अब तक हार्दिक ने 5 मुकाबलों में 228 रन बनाए हैं और 4 विकेट चटकाए हैं

उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने शानदार प्रदर्शन किया है और टीम 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है। गुजरात ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से 5 मैचों में जीत दर्ज की है।