Tue. Jun 28th, 2022

हरभजन ने आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किये जाने पर राहुल त्रिपाठी को दी बधाई


नई दिल्ली, 16 जून (हि.स.)। भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किये जाने पर शुभकामनाएं दीं हैं।

टीम इंडिया 26 जून से डबलिन में शुरू होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज में आयरलैंड का सामना करेगी।

हरभजन ने ट्वीट किया, भारतीय टीम में आपके पहले कॉल-अप पर बधाई राहुल त्रिपाठी! आप इसके योग्य भी हैं। हार्दिक पांड्या को भी टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने पर बधाई।

राहुल का हैदराबाद के साथ एक असाधारण आईपीएल सीजन था। उन्होंने अपनी तरफ से खेले 14 मैचों में 37.55 की औसत से 413 रन बनाए। उन्होंने इस सीजन में 76 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर और 158.23 के स्ट्राइक रेट के साथ तीन अर्द्धशतक बनाए। वह हैदराबाद के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

अपने अब तक के आईपीएल करियर में, राहुल ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अब तक अपने 76 आईपीएल मैचों में 27.66 की औसत से 1,798 रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक 93 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 10 अर्धशतक लगाए हैं।

बता दें आयरलैंड दौरे के लिए हार्दिक पांड्या टीम की अगुवाई करेंगे जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान होंगे। बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन भी टीम में वापसी करेंगे।

आयरलैंड दौरे के लिए भारत की टी-20 टीम इस प्रकार है: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।