Tue. Sep 27th, 2022

हम एक बार फिर घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए उत्साहित हैं: मनदीप सिंह


बेंगलुरु, 20 सितंबर (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम आगामी एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 के लिए कमर कस रही है, जो अगले साल 13 जनवरी, 2023 से 29 जनवरी, 2023 तक होने वाला है। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का आयोजन भुवनेश्वर और राउरकेला में किया जाएगा व टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी।

टूर्नामेंट के भारत में एक बार फिर लौटने के साथ, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड मनदीप सिंह ने कहा कि वह एक बार फिर घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा, जब हमें घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने का मौका मिलता है तो हममें हमेशा उत्साह होता है। भारत में एक बार फिर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ प्रदर्शन करने का मौका मिलना एक रोमांचक मामला होगा और इसलिए, हम विश्व कप को लेकर उत्सुक हैं।

वर्तमान में एफआईएच विश्व रैंकिंग में 5वें स्थान पर स्थित भारतीय पुरुष हॉकी टीम को इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ पूल डी में रखा गया है। मनदीप सिंह ने जोर देकर कहा कि एक कठिन समूह में रखे जाने के बावजूद, टीम अपनी क्षमताओं के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं।

मनदीप ने कहा, हमारे कोच ग्राहम रीड हमेशा हमें इस बात पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहते हैं कि हम क्या नियंत्रित कर सकते हैं और हमारे नियंत्रण से परे चीजों के बारे में चिंता न करें। हमारे समूह में चाहे कोई भी टीम हो, हम अपने कौशल के अनुसार खुद को तैयार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, और इसके अनुसार हमारी योजनाएं होंगी।”

उन्होंने कहा, हमें विश्वास है कि अगर हम अपने मूल सिद्धांतों पर टिके रहते हैं और उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जहां हमें प्रशिक्षण में सुधार करने की आवश्यकता है, तो हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।

एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 से पहले, भारतीय पुरुष हॉकी टीम 28 अक्टूबर, 2022 से 6 नवंबर, 2022 तक एफआईएच मेन्स हॉकी प्रो लीग 2022/23 के पहले चरण में न्यूजीलैंड और स्पेन के खिलाफ खेलेगी। मनदीप सिंह ने जोर देकर कहा कि एफआईएच प्रो लीग से विश्व कप की तैयारी में मदद करेगी।

मनदीप ने कहा, एक बड़ी प्रतियोगिता से पहले मजबूत टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना हमेशा अच्छा होता है। एफआईएच मेन्स हॉकी प्रो लीग 2022/23 एक बार फिर विश्व कप के लिए खुद को तैयार करने में मददगार होगी और हमें टूर्नामेंट से पहले खुद को परखने का मौका भी देगी।