Mon. Aug 8th, 2022

स्कूली बच्चों ने पहली बार पोस्टकार्ड पर उकेरी महापुरुष व राष्ट्रीय गौरव प्रतीक का चित्रांकन


सहरसा,06 अगस्त (हि.स.)। आजादी के अमृत महोत्सव अवसर पर शनिवार को स्थानीय हटिया गाछी स्थित सहरसा पब्लिक स्कूल में पोस्टकार्ड पर बच्चों से देश से जुड़े स्थलों,महापुरुषों, 75 वर्ष अमृत महोत्सव लोगो, राष्ट्रीय ध्वज आदि विषयों पर चित्र बनवाया गया। बच्चों ने उत्साह पूर्वक इस कार्यक्रम में भाग लिया।इस कार्यक्रम में यूकेजी से सप्तम वर्ग के बच्चों ने भाग लिया।

दैनिक जीवन में पत्र लेखन समाप्त होने के बाद बच्चे पोस्टकार्ड से पहली बार परिचित हुए। उन्हें विद्यालय द्वारा पोस्टकार्ड उपलब्ध कराया गया और उसके बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। अच्छे 25 चित्रों को शुभकामना संदेश बनाकर 15 अगस्त से पहले डाक द्वारा शहर के विभिन्न कार्यालयों में भेजे जाएंगे।

इस अवसर पर प्राचार्य अवनीश कुमार वर्मा ने बच्चों को आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं देते हुए आजाद भारत के 75 वर्ष की राजनीतिक सामाजिक तथा संवैधानिक चर्चा की और बच्चों के इस कार्यक्रम में भाग लेने पर उनकी काफी सराहना की।शालिनी पूजा के नेतृत्व में हुए इस कार्यक्रम में अमरेन्द्र दास, संगीता रानी, मनीषा, रानी, सिमरन, काजल, संगीता कुमारी, चंदन कुमार ने अपना सहयोग दिया l वही श्रेया भारती, सरगम, निशा, प्रिया, शांतनु, इक्षा, गोपाल, गुड्डू, शांतनु, प्रिंस, अंकेश, दिव्यांशु, सुधांशु, तनवीर, ब्यूटी,मधु, पलक, डॉली, कृतिका, प्रिंस,प्रेम, अनीश, आयुष, सुमित,सत्यम, अंकेश,आलोक,अभिषेक, देविका, दिलखुश,भास्कर,रानी, आदि के चित्रों ने शिक्षकों को बहुत प्रभावित किया।इस अवसर पर स्कूली बच्चो ने पोस्टकार्ड पर महापुरुषो एवं राष्ट्रीय गौरव प्रतीक चिह्न को बखूबी उकेरा।