Wed. Aug 10th, 2022

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ जारी


नई दिल्ली, 27 जुलाई (हि.स.)। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी बुधवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ कर रहे हैं। यह पूछताछ नेशनल हेराल्ड प्रकरण से जुड़े धन शोधन के मामले में चल रही है।

सोनिया गांधी आज सुबह अपनी बेटी प्रियंका गांधी के साथ ईडी दफ्तर पहुंचीं। पूछताछ के विरोध में कांग्रेस लगातर प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सोनिया से ईडी की पूछताछ पर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को बार-बार ईडी दफ्तर बुलाना ठीक नहीं है। ईडी सोनिया की सेहत से खिलवाड़ कर रही है।

कांग्रेस मुख्यालय में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने प्रेसवार्ता कर ईडी की इस कार्रवाई का विरोध किया और इसे सत्ता पक्ष की ओर से बदलने की कार्रवाई करार दिया। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार ईडी के माध्यम से कांग्रेस का मनोबल तोड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी की सेहत ठीक नहीं है उसके बाद भी उन्हें परेशान किया जा रहा है।

सोनिया गांधी से पहली बार 21 जुलाई को ईडी ने तीन घंटे तक पूछताछ की थी। इसके बाद 26 जुलाई को उनसे दो सत्रों में कुल छह घंटे तक पूछताछ की गयी थी। इस प्रकरण में जांच एजेंसी इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी 50 घंटों तक पूछताछ कर चुकी है। इस पू़छताछ को गैरकानूनी बताते हुए कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है।