Wed. Mar 22nd, 2023

सीवान के ठेपहां बाजार में बर्तन दुकान जलकर खाक, लाखों का नुक़सान


सीवान, 26 अक्टूबर ( हि.स.)जिले के जीरादेई थाना क्षेत्र के ठेपहां बाजार में मंगलवार की देर रात अचानक एक बर्तन दुकान में आग लगने से 10 लाख की संपत्ति जलकर राख हो गया है । वही आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है ।

घटना जीरादेई थाना क्षेत्र के ठेपहां बाजार स्थित श्री साई बर्तन भंडार की है । दुकान के मालिक ठेपहां मुकुल जी बरनवाल ने बताया कि मंगलवार की देर रात को वे अपने बर्तन की दुकान बंद करके घर चले गए थे । बुधवार की सुबह जब दुकान खोलने के लिए पहुंचा तो देखकर दंग रह गया । दुकान का शटर उठाते ही आग के लपटे बाहर की तरफ निकलने लगी । इसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई । आग पूरे दुकान को अपने आगोश में ले रखा था और सारा सामान धू – धू कर जल रहा था । पहले तो उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने का हर संभव प्रयत्न किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाने की वजह से बाद में इसकी जानकारी दमकल विभाग के कर्मियों को दी ।

दुकान में आग लगने की जानकारी मिलने के कुछ ही देर बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया । आज इतना भयावह था कि उसके लपटे दूर दूर से देखे जा सकते थे । हालांकि आग कैसे लगी इसकी अभी तक दुकान मालिक ने पुष्टि नहीं किया है । आग लगने का दो कारण भी सामने आया है पहला कारण यह है कि दुकान में आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी होगी जबकि दूसरा कारण दुकान के अंदर दीप जलाकर छोड़ने से भी आगलगी की घटना हो सकती है ।