Thu. Sep 29th, 2022

सितंबर तिमाही तक मुनाफे में आ जाएगा पेटीएम, एमडी विजय शेखर ने जतायी उम्मीद


नई दिल्ली, 20 अगस्त (हि.स)। लगातार घाटे में चल रहे डिजिटल भुगतान मंच पेटीएम की संचालक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) तक मुनाफे में आ जाएगी। पेटीएम के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विजय शेखर शर्मा ने इस तरह उम्मीद जतायी है।

विजय शेखर शर्मा ने कहा कि कंपनी शेयरों के भाव पर किसी तरह का दखल नहीं रखती है लेकिन प्रबंधन कंपनी को लाभप्रद बनाने के प्रयास में जुटा हुआ है। उन्होंने बताया कि जुलाई-सितंबर तिमाही से कंपनी परिचालन लाभ अर्जित करने की स्थिति में आ जाएगा।

पेटीएम प्रमुख ने कंपनी की 22वीं वार्षिक आमसभा (एजीएम) में शेयरधारकों के साथ बैठक के दौरान कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 तक कंपनी विस्तार की मुहिम में लगी हुई थी लेकिन वर्ष 2019-20 से इसने कमाई पर ध्यान देना शुरू किया। शर्मा ने शेयरधारकों से कहा कि शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव पर हमारा कोई दखल नहीं होता है। इसके कई कारक होते हैं। इसमें कंपनी के लाभ में होने का पहलू काफी अहम होता है।

उल्लेखनीय है कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में पेटीएम का घाटा बढ़कर 644 करोड़ रुपये हो गया है, जो पिछले साल की इसी तिमाही में 380.2 करोड़ रुपये था। पेटीएम के शेयरों के भाव आईपीओ के समय के 2,150 रुपये से नीचे गिरकर अभी 771 रुपये पर आ जाने से शेयरधारकों के बीच एक तरह की बेचैनी देखी जा रही है। एजीएम के दौरान भी शेयरधारकों ने प्रबंधन से यह सवाल पूछा कि शेयर कीमत को आईपीओ के समय के भाव के करीब पहुंचाने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं।