Sun. Jun 26th, 2022

समर कैम्प में बच्चों को सिखाया गया अंधविश्वास से लड़ने का गुर, जादूगर मनोज ने खोले पोल


नवादा 28 मई (हि .स.)। विगत तेरह दिनों से श्री राज कृष्णा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित समर कैंप में शनिवार को बच्चों ने अन्धविश्वास से लड़ने का संकल्प लिया और जादू टोने के पीछे के रहस्यों को जानने की कोशिश की । जिले के चर्चित जादूगर मनोज कुमार ने कई हैरतअंगेज जादू दिखाकर बच्चों को अचंभित कर दिया । इसके पहले नियमित रूप से संचालित योग शिविर में कुछ कठिन आसन सिखाये गए ।

विधायक विभा देवी ने जादू कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया और परिवार के बच्चों के साथ जादू के कारनामे देखे । समर कैंप के व्यवस्थापक शम्भु विश्वकर्मा ने बताया कि कैंप में अब तक कई प्रकार के खेल , पेंटिंग , रंगोली , चित्रकारी , गीत-संगीत और पठनपाठन जैसी रचनात्मक गतिविधियाँ चलाई जा चुकी है । 31 मई को समापन समारोह का भव्य आयोजन किया जायगा जिसका उद्घाटन विधायक विभा देवी और एमएलसी अशोक कुमार संयुक्त रूप से करेंगे ।

इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया जायगा और कैंप में सहयोग देने वाले लोगों को सम्मानित किया जायगा । आज कैंप में योग गुरु ई. शिवनारायण प्रसाद , अवधेश कुमार , डॉ राजीव रंजन कुमार आदि शामिल थे ।