Wed. Aug 10th, 2022

सबसे बड़ी भ्रष्टाचारी पार्टी है कांग्रेसः भाजपा


नई दिल्ली, 29 जुलाई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) पर आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन तीनों में सबसे बड़ी भ्रष्टाचारी पार्टी कांग्रेस है।

भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि सबसे पुरानी और बड़ी भ्रष्टाचारी पार्टी कांग्रेस है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने इसके नेता मौन साध लेते हैं और कार्यकर्ता सड़कों पर सत्याग्रह के नाम पर हिंसक हो जाते हैं।

उन्होंने कहा कि दूसरे नंबर पर तृणमूल कांग्रेस है। जिसने बंगाल में एक नया मॉडल दिखाया है, जो टीएमसी यानी टू मच करप्शन मॉडल है। हर रोज वहां कैश का एक पहाड़ मिलता है। किस प्रकार वहां उन युवाओं के साथ जो शिक्षक बनना चाहते थे, इतना भारी भरकम भ्रष्टाचार किया गया।

पूनावाला ने कहा कि भ्रष्टाचार के जब एक के बाद एक सबूत सामने आते गए तब जाकर मीडिया और भाजपा के दबाव में आकर ममता बनर्जी ने अपनी सरकार में नंबर 2 का स्थान रखने वाले पार्थ चटर्जी को हटाने का काम किया।

भाजपा नेता ने कहा कि भ्रष्टाचार में तीसरे स्थान पर आम आदमी पार्टी है। कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के नेता टेलीविजन स्क्रीन पर आए थे और उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन कट्टर ईमानदार हैं। इसी मंच से हमारे वरिष्ठ नेताओं ने सत्येंद्र जैन के मामले में तथ्यों के आधार पर अरविंद केजरीवाल से कुछ सवाल पूछे थे, लेकिन उन सवालों का जवाब आज तक नहीं आया। पूनावाला ने कहा कि 27 जुलाई को जिस सत्येंद्र जैन को ईमानदारी का सर्टिफिकेट दिया जा रहा था, उसके कट्टर भ्रष्टाचार और क्रिमिनल बैकग्राउंड पर मुहर लगाने का काम दिल्ली हाई कोर्ट ने किया है। हाइ कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा है कि सत्येंद्र जैन कट्टर आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है।