Wed. Feb 21st, 2024

सपा के गढ़ में अमित शाह का रोड शो, सियासी समीकरण बदलने का प्रयास


मोदी लहर में भी आर्यनगर और सीसामऊ सीट पर दौड़ी थी साइकिल
कानपुर, 15 फरवरी (हि.स.)। तीसरे चरण के तहत कानपुर में 20 फरवरी को होने जा रहे मतदान को लेकर सभी राजनीतिक दल ताकत झोंक रहे हैं। मंगलवार को भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सपा के गढ़ सीसामऊ और आर्य नगर में रोड शो कर जनता से कमल के निशान पर मतदान करने की अपील की। अमित शाह के रोड शो से कार्यकर्ताओं में भी जबरदस्त उत्साह दिखा। रोड शो से पहले केन्द्रीय मंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों के संग बैठक कर चुनावी नब्ज भी टटोली।
उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में दो चरणों का मतदान हो चुका है और तीसरे चरण में कानपुर परिक्षेत्र में मतदान 20 फरवरी को होना है। ऐसे में यूपी विधानसभा चुनाव अब अपने चरम पर पहुंच गया है। सभी पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए अपने स्टार प्रचारकों की फौज मैदान में उतार दी है। इसी को लेकर कानपुर में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह भी मंगलवार को कानपुर में रोड शो करने के लिए पहुंचे। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कानपुर की दो विधानसभा सीसामऊ और आर्यनगर में रोड शो किया। उनके रोड शो में हजारों की तादाद में लोग एकत्रित हुए। उनका यह कार्यक्रम बजरिया से शुरू होकर पीरोड होते हुए लेनिन पार्क संगीत टॉकीज पर समाप्त हुआ।
इसके बाद उन्होंने दूसरी विधानसभा आर्यनगर के लिए कूच किया। यहां घंटाघर से शुरू होकर नयागंज बिहराना रोड होते हुए फूलबाग तक इनका रोड शो चला। रोड शो में अमित शाह ने जनता से पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं में भी जोश भरा कि मतदान के अपने अपने बूथ से अधिक से अधिक पार्टी के पक्ष में मतदान कराना है।
सपा का मजबूत किला है सीसामऊ और आर्यनगर
सीसमाऊ और आर्यनगर क्षेत्र को समाजवादी पार्टी का सबसे मजबूत किला माना जाता है। मोदी लहर में भी सीसामऊ सीट से इरफान सोलंकी ने अपने क्षेत्र में सेंध नहीं लगने दी। हालांकि इस बार बीजेपी ने अपने प्रदेश उपाध्यक्ष और एमएलसी सलिल विश्नोई को इसकी नींव दरकाने का जिम्मा दिया है। इसी तरह आर्य नगर में अमिताभ बाजपेयी ने पिछले चुनाव में सलिल विश्नोई को हराया था। इस बार सलिल की जगह सुरेश अवस्थी अमिताभ बाजपेयी के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं। वहीं सीसामऊ सीट पर सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ भाजपा के एमएलसी सलिल विश्नोई हैं।