Fri. Jul 1st, 2022

संजू सैमसन ने पिच को ठहराया दोषी, कहा-चिपचिपा विकेट हार का असली कारण


कोलकाता, 25 मई (हि.स.)। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मिली सात विकेट से हार से निराश राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि उनकी टीम ने अच्छा स्कोर बनाया था, लेकिन साथ ही शिकायत की कि ईडन गार्डन्स का चिपचिपा विकेट हार का असली कारण था।

बता दें कि आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 188 रनों का स्कोर बनाया था, जवाब में डेविड मिलर के 38 गेंदों में बनाए गए विस्फोट 68 रनों और हार्दिक पांड्या के 27 गेंदों में बनाए गए 40 रनों की बदौलत गुजरात टाइटंस ने 19.3 ओवर में 3 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया।

मैच के बाद संजू ने कहा, मुझे लगा कि विकेट थोड़ा चिपचिपा था और पावरप्ले में काफी स्विंग थी। हम एक अच्छा स्कोर बनाने में सफल रहे, लेकिन मुझे लगता है कि गुजरात ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने पीछा करने के लिए वास्तव में अच्छा खेला। यह पिच दो-गति वाला था और उछाल भी नहीं था, हम भाग्यशाली थे कि पावरप्ले में कुछ रन बना पाए, लेकिन विकेट थोड़ा कठिन था। हमने अच्छी बल्लेबाजी की।

सैमसन ने 26 गेंदों में 47 रनों की तेज पारी खेली और महसूस किया कि मैच के पहले हाफ में रन बनाने में कठिनाई थी, और जिस तरह का विपक्षी आक्रमण था, उसे देखते हुए उनकी टीम ने अच्छा स्कोर किया।

सैमसन ने कहा, इन परिस्थितियों में इस विकेट पर 188 रनों का स्कोर करना अच्छा था। हमारे बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हम वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, पांच गेंदबाज हमारे मुख्य गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।

इस मुकाबले की बात करें तो इस मैच में बता दें कि आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 188 रनों का स्कोर बनाया।

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 56 गेंदों पर 89 रन बनाए, बटलर के अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 26 गेंदों पर 47 ओर देवदत्त पडिकल ने 20 गेंदों पर 28 रन बनाए।

गुजरात की तरफ से मोहम्मद शमी, यश दयाल, साई किशोर और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में डेविड मिलर के 38 गेंदों में बनाए गए विस्फोटक 68 रनों और हार्दिक पांड्या के 27 गेंदों में बनाए गए 40 रनों की बदौलत गुजरात टाइटंस ने 19.3 ओवर में 3 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया। राजस्थान की तरफ से ट्रेट बोल्ट और ओबेद मकॉय ने 1-1 विकेट लिया।