Thu. Aug 18th, 2022

संघ मुख्यालय पहुंचीं वसुंधरा राजे, राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चा


नागपुर, 29 जुलाई (हि.स.)। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे गुरुवार को अचानक नागपुर आई हैं। अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान वसुंधरा राजे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय पहुंचीं। उनकी इस यात्रा को लेकर राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चा हो रही है।

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री गुरुवार को अचानक नागपुर पहुंचीं हैं। उनकी इस यात्रा को काफी गोपनीय रखा गया था। वह भाजपा के एक पूर्व राज्यसभा सदस्य के यहां भोजन करने के बाद संघ मुख्यालय पहुंचीं। सिंधिया परिवार का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से काफी पुराना रिश्ता रहा है। स्व. विजया राजे सिंधिया नागपुर आ चुकी हैं। भाजपा ने शामिल होने के बाद वसुंधरा राजे के भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया भी संघ मुख्यालय पहुंचे थे।

वसुंधरा राजे बीते दो दशकों में कभी भी संघ मुख्यालय नहीं गईं। नतीजतन उनकी नागपुर यात्रा को लेकर राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चा हो रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत और संघ के अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारी फिलहाल नागपुर में ही हैं। नागपुर यात्रा के दौरान वसुंधरा राजे की व्यवस्था में लगे एक स्थानीय भाजपा नेता ने उनकी इस यात्रा को निजी करार देते हुए कुछ भी बताने से इन्कार किया।