Wed. Feb 21st, 2024

शिक्षण संस्थानों में हिजाब की आवश्यकता नहीं : अफजाल


लखनऊ, 21 फरवरी (हि.स.)। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद अफजाल ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में हिजाब की आवश्यकता नहीं है। स्कूलों में छात्र भाई-बहन के जैसे रहते हैं इसलिए वहां पर्दा की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं में समानता का भाव जागृत करने के लिए स्कूलों में ड्रेसकोड अनिवार्य किया जाता है।

मो. अफजाल ने सोमवार को काफी हाउस में पत्रकारों से कहा कि हिजाब पर बेवजह बवाल मचाया जा रहा है। पहले जो लड़कियां बिना हिजाब के आती थीं, वही लड़कियां अचानक हिजाब पहनकर क्यों आने लगीं, यह भी एक प्रमुख सवाल है। मो. अफजाल ने कहा कि मुस्लिम समाज किसी पार्टी का वोट बैंक नहीं है। उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस को मुस्लिमों ने वोट दिया, लेकिन मुस्लिमों की समस्याएं दूर नहीं हुईं। इन पार्टियों ने मुस्लिमों को केवल वोट बैंक समझा और मुस्लिमों की तरक्की एवं खुशहाली के लिए काम नहीं किया।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने मुस्लिम समाज से शत-प्रतिशत मतदान की अपील की है। मो. अफजाल ने कहा कि जो समाज के सभी वर्गों के हित के लिए, जो देश के विकास के लिए, राष्ट्र की सुरक्षा एवं समृद्धि के लिए काम करे उसे वोट करें।