Thu. Feb 22nd, 2024

शहर दक्षिणी के डॉ नीलकंठ सहित भाजपा उम्मीदवारों ने दमखम के साथ किया नामांकन


—कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने किया नामांकन
वाराणसी, 14 फरवरी (हि.स.)। प्रदेश विधानसभा चुनाव में चल रहे नामांकन प्रक्रिया में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के पांच विधानसभा के प्रत्याशी पार्टी कार्यकर्ताओं की फौज के साथ शक्ति प्रदर्शन करते हुए पूरे दमखम के साथ जिला मुख्यालय नामांकन के लिए पहुंचे। कांग्रेस के पिंडरा विधानसभा उम्मीदवार अजय राय सुबह 9.30 बजे बाबतपुर पुराना एयरपोर्ट से कचहरी नामांकन के लिए समर्थकों के हुजूम के साथ निकले। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी केे शहर दक्षिणी प्रत्याशी किशन दीक्षित सुबह 8.30 बजे दारानगर स्थित महामृत्युंजय महादेव मंदिर से कचहरी के लिए प्रस्थान किए। निर्दलीय उम्मीदवार भी प्रस्तावकों के साथ नामांकन कक्ष पहुंचे।
भाजपा के शहर दक्षिणी के उम्मीदवार डा. नीलकंठ तिवारी सुबह 9.30 बजे चितरंजन पार्क से कचहरी के लिए समर्थकों और कार्यकर्ताओं के फौज के साथ कचहरी रवाना हुए। कार्यकर्ता इस दौरान गगनभेदी नारों के साथ नाचते गाते साथ चल रहे थे। नीलकंठ तिवारी का जुलूस गोदौलिया, मैदागिन लहुराबीर होते कचहरी पहुंचे। शहर उत्तरी के भाजपा उम्मीदवार रवींद्र जायसवाल सुबह दस बजे मलदहिया चौराहा से अंधरापुल होते कचहरी पहुंचे। कैंट के सौरभ श्रीवास्तव सुबह नौ बजे संकट मोचन मंदिर के पास रामेश्वरम वाटिका से लंका, अस्सी, सोनारपुरा, गोदौलिया, गुरुबाग, रथयात्रा, सिगरा, अंधरापुल होते कचहरी पहुंचे।
शिवपुर विधानसभा के भाजपा उम्मीदवार अनिल राजभर सुबह 11 बजे सारनाथ रिंग रोड से मीरापुर बसही होते कचहरी पहुंचे। पिंडरा विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी डा. अवधेश सिंह सुबह नौ बजे पिंडरा से कचहरी नामांकन के लिए पहुंचे। नामांकन जुलूस के चलते शहर में जगह—जगह जाम लगा रहा। भीड़ को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने भी इंतजाम किया था। नदेसर की ओर से आने वाले जुलूस को जेपी मेहता चौराहे से पहले, पुलिस लाइन की ओर से आने वाली भीड़ को कचहरी चौराहे और तहसील रोड से आने वालों को भोजूबीर चौराहे पर रोका जा रहा था।