Wed. Feb 21st, 2024

वॉलीबॉल लीग : कोलकाता थंडरबोल्ट्स फाइनल में, अहमदाबाद डिफेंडर्स से होगी भिड़ंत


हैदराबाद, 26 फ़रवरी (हि.स.)। कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने शुक्रवार रात यहां जीएमसी गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्राइम वॉलीबॉल लीग (पीवीएल) के पहले सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में कालीकट हीरोज को 3-0 (16-14, 15-10, 17-15,) से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
फाइनल में अब कोलकाता का सामना रविवार को अहमदाबाद डिफेंडर्स से होगा, जिन्होंने पहले सेमीफाइनल में हैदराबाद ब्लैक हॉक्स को मात दी थी। दूसरे सेमीफाइनल में कोलकाता थंडरबोल्ट्स के बर्थडे बॉय विनीत कुमार प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए, जिन्होंने मैच में 11 प्वाइंट्स (स्पाइक से 8 और सर्व से 3) लिए।
ग्रुप चरण में कोलकाता थंडरबोल्ट्स से हारने वाली कालीकट हीरोज इस मुकाबले में बदला लेने के इरादे से कोर्ट पर उतरी और ब्रेक तक दो प्वाइंट की बढ़त बना ली। हालांकि 4 प्वाइंट की लीड लेने के बाद भी कालीकट अपनी बढ़त गंवा बैठी और वे फिर से 12-12 की बराबर पर आ गई। कोलकाता यहां से 16-14 से पहला सेट ले उड़ी।
थंडरबोल्ट्स ने दूसरे सेट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और ब्रेक तक एक प्वाइंट से आगे हो गई। टीम ने फिर तीन प्वाइंट की लीड बना ली। कोलकाता ने यहां से मैथ्यू अगस्त के दम पर सुपर प्वाइंट लेकर खुद को सेट प्वाइंट तक पहुंचा दिया और स्कोर 14-9 का हो गया। थंडरबोल्ट्स ने फिर बर्थड बॉय विनीत कुमार की मदद से सुपर सर्व के साथ 15-10 से लगातार दूसरा सेट जीतकर मुकाबले में 2-0 की बढ़त बना ली।
तीसरा सेट कालीकट हीरोज के लिए ‘करो या मरो’ वाला हो गया। टीम ने ‘हाइड्रोजन बॉय’ सी अजीत लाल और डेविड ली के दम पर लगातार रिकॉर्ड 7 प्वाइंट लेकर ब्रेक तक 8-1 की बढ़त बना ली। कोलकाता ने फिर राहुल के सुपर सर्व की मदद से वापसी करते हुए 11-11 की अविश्वसनीय वापसी की। हीरोज ने भी सुपर प्वाइंट लेने के बाद 14-12 से खुद को सेट प्वाइंट पर पहुंचा दिया। कोलकाता थंडरबोल्ट्स भी कहां पीछे रहने वाली थी और उसने 17-15 से लगातार तीसरा सेट जीतकर खुद को फाइनल में पहुंचा दिया। फाइनल में अब कोलकाता का सामना अहमदाबाद डिफेंडर्स से होगा।