Thu. Feb 22nd, 2024

वॉलीबॉल लीग: कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स को 3-2 से हराया


हैदराबाद, 24 फरवरी (हि.स.)। कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने बुधवार रात यहां जीएमसी गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए पावर्ड बाय ए 23 रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग (पीवीएल) के पहले सीजन के 21वें मैच में कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स को 3-2 (13-15, 15-11, 15-13, 15-8, 10-15) से हरा दिया। कोलकाता के विनीत कुमार प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।
कोलकाता की छह मैचों में यह चौथी जीत है और टीम ने आठ प्वाइंट के साथ नंबर दो पर रहते हुए लीग चरण का समापन किया। कोच्चि को छह मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा और टीम ने दो अंक लेकर सबसे नीचे सातवें नंबर पर रहकर लीग की समाप्ति की।
लीग चरण का यह आखिरी मैच था और अब सेमीफाइनल के मुकाबले तय हो गए हैं। पहले सेमीफाइनल में गुरुवार को अहमदाबाद डिफेंडर्स का सामना हैदराबाद ब्लैक हॉक्स से होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में शुक्रवार को कोलकाता थंडरबोल्ट्स के सामने कालीकट हीरोज की चुनौती होगी।
सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स ने टॉस जीतकर रिसीव करते हुए पहले सेट में कोलकाता थंडरबोल्ट्स के खिलाफ 8-6 की बढ़त बना ली। कोच्चि ने इसके बाद कार्तिक के सुपर प्वाइंट और सुपर सर्व के दम पर बढ़त बना ली और 15-13 से सेट जीत लिया। दूसरे सेट में कोलकाता ने वापसी करते हुए टाइम आउट तक 8-5 की लीड ले ली। टीम ने फिर चार प्वाइंट की बढ़त बनाते हुए 15-11 से दूसरा सेट जीतकर मैच में 1-1 की बराबरी कर ली।
तीसरे सेट की शुरुआत में ही कोच्चि के दुष्यंत चोटिल हो गए और उन्हें बाहर जाना पड़ा। इसके बाद कोलकाता ने फिर से दो प्वाइंट की लीड बना ली। हालांकि 11-11 की बराबरी रहने के बाद कोलकाता ने सुपर प्वाइंट लेते हुए 15-13 से सेट को जीतकर 2-1 की बढ़त बना ली। कोलकाता ने चौथे सेट में भी अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा और फिर से 8-4 से लीड को अपने पक्ष में रखा। आगे भी टीम ने पांच प्वाइंट की लीड लेते हुए 15-8 से सेट को जीतकर मैच को जीत लिया।
पांचवें और अंतिम सेट में कोच्चि ब्रेक तक एक प्वाइंट से आगे हो गई। इसके बाद टीम ने लगातार प्वाइंट लेते हुए 13-10 की बढ़त बना ली। कोच्चि ने यहां से अपनी लय कायम रखते हुए 15-10 से अंतिम सेट को अपने नाम कर लिया।