Wed. Feb 21st, 2024

वॉलीबॉल लीग: कालीकट हीरोज ने हैदराबाद ब्लैक हॉक्स को 5-0 से धोया


हैदराबाद, 22 फ़रवरी (हि.स.)। कालीकट हीरोज ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए लगातार पांच सेट जीतकर सोमवार रात यहां जीएमसी गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए पावर्ड बाय ए 23 रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग (पीवीएल) के पहले सीजन के 19वें मैच में हैदराबाद ब्लैक हॉक्स को 5-0 (15-14, 15-10, 15-14, 15-14, 15-9) से करारी मात दी। कालीकट के डेविड ली को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।
कालीकट की छह मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम अब सात अंक हो गए हैं। मैच में बोनस के रूप में तीन प्वाइंट लेने के बाद कालीकट ने अब सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, हैदराबाद को छह मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है और टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। कालीकट और हैदराबाद के अलावा अहमदाबाद डिफेंडर्स भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है।
कालीकट हीरोज पहले सेट में 7-7 की बराबरी पर रहने के बाद ब्रेक तक एक अंक से पिछड़ गई। इसके बाद दोनों टीमें सुपर प्वाइंट लेकर 12-12 की बराबरी पर थी और वे फिर कालीकट ने आखिरकार 15-14 से पहला सेट जीत लिया। अगले सेट में भी हीरोज ने शानदार शुरुआत करते हुए ब्रेक तक तीन प्वाइंट की बढ़त बना ली। टीम ने आगे भी आगे भी लगातार अंक लेते हुए 15-10 से लगातार दूसरा सेट भी अपने नाम कर लिया।
तीसरे सेट में भी दोनों टीमें एक समय 13-13 की बराबरी पर थी और कालीकट ने फिर 15-14 से लगातार तीसरे सेट को जीतकर मैच को जीत लिया। चौथे सेट में भी ब्रेक प्वाइंट कालीकट हीरोज दो प्वाइंट से पीछे थी और फिर वापसी करते हुए तीन प्वाइंट से आगे हो गई। दोनों टीमें यहां भी सेट प्वाइंट पर थी और कालीकट ने एक बार फिर से 15-9 से सेट जीतकर मुकाबले में 4-0 की विशाल बढ़त बना ली।
हीरोज की टीम ने अंतिम सेट में ब्रेक प्वाइंट के बाद 11-4 की बढ़त बना ली। इसके बाद उसने लगातार प्वाइंट लेते हुए 15-4 से पांचवें और अंतिम सेट को जीतकर मुकाबले में 5-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। इस जीत के बाद कालीकट ने बोनस प्वाइंट लेते हुए डायरेक्ट सेमीफाइनल में जगह बना ली।