Sat. Jun 25th, 2022

वेस्टइंडीज ने पहले एकदिनी में नीदरलैंड को सात विकेट से हराया, शाई होप का नाबाद शतक


एम्स्टर्डम, 1 जून (हि.स.)। वेस्टइंडीज ने अपने नए सीमित ओवरों के कप्तान निकोलस पूरन के नेतृत्व में अपनी यात्रा की शुरुआत मंगलवार को नीदरलैंड पर सात विकेट से जीत के साथ की।

बारिश के कारण इस मैच को घटाकर 45 ओवर प्रति साइड कर दिया गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने अपने 45 ओवरों में सात विकेट पर 240 रन बनाए। नीदरलैंड के लिए हरफनमौला तेजा निदामनुरु ने नाबाद 58, विक्रमजीत सिंह ने 47 और मैक्स ओ’डॉड ने 39 रन बनाए।

वेस्टइंडीज के लिए अकील होसेन और काइल मेयर्स ने 2-2 व अल्जारी जोसेफ, एंडरसन फिलिप और हेडन वॉल्श ने एक-एक विकेट लिए।

241 रनों का पीछा करते हुए, वेस्टइंडीज ने शानदार शुरुआत की, जिसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज शाई होप और शमर ब्रूक्स (60) ने पहले विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की। होप ने 130 गेंदों में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 119 रन बनाकर डच गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया। होप ने अपने बल्ले से जो पिटाई की, उसका नीदरलैंड के गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

हालांकि ब्रूक्स के आउट होने के बाद नक्रमाह बोनर (0) और निकोलस पूरन (07) के विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। इसके बाद होप ने ब्रैंडन किंग के साथ मिलकर टीम को सात विकेट से जीत दिला दी। किंग ने 51 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 58 रन की मनोरंजक पारी खेली। नीदरलैंड की तरफ से पेसर लोगान वैन बीक ने अपने आठ ओवरों में 49 रन देकर 2 विकेट लिए, वहीं स्पिनर आर्यन दत्त ने 1 विकेट लिया। इस जीत के सथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। विंडीज की टीम गुरुवार को एम्सटेलवीन के वीआरए क्रिकेट ग्राउंड में दूसरे वनडे में नीदरलैंड से भिड़ेगी।