Tue. Jun 28th, 2022

विरोध प्रदर्शन कर रहे 150 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में


नई दिल्ली, 14 जून (हि.स.)। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेशी को लेकर बुधवार को तीसरे दिन भी कांग्रेस नेताओं कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और मार्च निकालने की कोशिश की। पुलिस ने मार्च की अनुमति नहीं दी थी, बावजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं ने मार्च निकालने का प्रयास किया।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (कानून और व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि पुलिस ने आज भी मार्च की अनुमति नहीं दी थी। आज पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राजधानी के अलग-अलग जगहों से करीब 150 लोगों को हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए नेताओं और कार्यकर्ताओं को बसों से दिल्ली के विभिन्न थानों में ले जाया गया। वहीं, पुलिस द्वारा लाठी चार्ज करने की बात पर पुलिस के विशेष आयुक्त सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि पुलिस द्वारा लाठी चलाने वाली बात गलत है। पुलिस ने कोई लाठी चार्ज नहीं किया है।

तीन दिन में 826 कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को लिया हिरासत में

शनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेशी को लेकर दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे है। सोमवार को प्रदर्शन कर रहे 1000 से ज्यादा कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता में से पुलिस ने 459 लोगों को हिरासत में लिया। जबकि मंगलवार को देर 217 लोगों को हिरासत में लिया। बुधवार को भी पुलिस का एक्शन जारी है।