Wed. Feb 21st, 2024

विकास विरोधी हैं सपा और बसपा : आदित्यनाथ


-योगी ने बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती और अयोध्या की रैली में सपा, बसपा पर साधा निशाना

बाराबंकी/बहराइच, 24 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पांचवें एवं छठे चरण के मतदान की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आदित्यनाथ ने गुरुवार को बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती और अयोध्या में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इन चारों जिलों की जनसभाओं में योगी के मुख्य निशाने पर सपा और बसपा ही रहीं। उन्होंने इन दोनों दलों को विकास विरोधी बताया।

बाराबंकी के रामनगर विधानसभा क्षेत्र की जनसभा में मुख्यमंत्री ने सपा-बसपा सरकारों को लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि सपा शासनकाल में दुर्गापूजा और मूर्ति विसर्जन के जुलूसों को रोकने का प्रयास होता था। सरकार की योजनाओं का पैसा सपा के गुंडे माफिया खा जाते थे। उन्होंने जिले में एक नई चीनी मिल लगाए जाने का भी ऐलान किया। रामनगर में बुढ़वल चीनी मिल के सामने आयोजित जनसभा में योगी को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। जनसभा स्थल के आसपास पेड़ों पर भी मुख्यमंत्री को देखने के लिए लोग चढ़ गये। यह लोग योगी जिंदाबाद के नारे भी लगाए। रैली में उमड़ी भीड़ से गदगद योगी ने कहा कि बाराबंकीवासियों का यह अपार समर्थन यहां भाजपा की प्रचंड विजय का पथ सुनिश्चित कर रहा है। बाराबंकी के राष्ट्रवादी जन सैलाब में ‘दंगेश’ के मंसूबे बह गए हैं। यह कहते हुए मुख्यमंत्री ने सपा और बसपा सरकार को निशाने पर लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा, बसपा सरकारें लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करती थीं। बाराबंकी में ही दुर्गा पूजा के कार्यक्रम और मूर्ति विसर्जन के जुलूस को रोका जाता था। पूरे प्रदेश में त्योहारों के पहले हिंसा होती थी। दंगे होते थे। कर्फ्यू लगता था। सपा के गुंडे अराजकता करते थे। सरकारी योजनाओं का पैसा सपा के गुंडे माफिया खा जाते थे। गरीबों को दिया जाने वाला राशन माफिया को बेच दिया जाता था।

सपा-बसपा की इस खामियों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने बाराबंकी और बहराइच की अपनी चुनावी सभाओं में कहा कि बसपा और सपा की सरकारें हटने के बाद जब भाजपा की सरकार यूपी में आयी तो सरकारी योजनाओं का लाभ जनता को मिलने लगा। पहले जहां सरकार की योजनाओं का पैसा सपा के इत्र वाले मित्र के यहां जाता था। वहीं अब नया उत्तर प्रदेश बनाने का प्रयास हो रहा है। राज्य में एक्सप्रेस वे बन रहे हैं। सड़कें बन रही है। लोगों को बिना किसी भेदभाव के बिजली मिल रही है। राशन मिल रहा है। अब राज्य में कहीं कर्फ्यू नहीं लगता। दंगे नहीं होते। दुर्गा पूजा के कार्यक्रम और मूर्ति विसर्जन के जुलूस उत्साह से निकालते जाते हैं। कावड़ यात्रा निकलती है, उस पर फूल बरसाए जाते हैं। राज्य की कानून व्यवस्था को सरकार ने सुधारा है।

उन्होंने कहा कि सुधरी कानून व्यवस्था के चलते अब दंगाई सहमें हुए हैं क्योंकि उन्हें पता है कि अगर दंगा करेंगे तो उनका पोस्टर लग जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए फ्री वैक्सीन लग रही है। अगर सपा और बसपा की सरकारें होती तो लोगों की जान बचाने वाली वैक्सीन भी ब्लैक हो जाती और गरीबों को नहीं मिलती। गरीबों को आवास दिए जा रहे हैं। किसानों को किसान सम्मान निधि और बुजुर्गों तथा निराश्रित महिलाओं को पेंशन दी जाती हैं। रसोई गैस मिल रही है।

योगी ने गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां

योगी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि इस बार सरकार बनने पर किसानों को फ्री में बिजली देने की व्यवस्था की जाएगी। मेघावी बेटियों को स्कूटी देने के साथ ही शादी अनुदान की धनराशि 25 हजार से बढ़ाकर एक लाख की जाएगी। कन्या सुमंगला योजना की धनराशि भी बढ़ाकर 25 हजार रुपये की जाएगी। होली और दिवाली में उज्ज्वला योजनाओं के लाभार्थियों को एक रसोई गैस का सिलेंडर भी फ्री में दिया जाएगा। इसलिए उत्तर प्रदेश को देश की प्रमुख अर्थव्यवस्था बनाने के लिए बाराबंकी और बहराइच की सभी विधानसभा सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों को जिताएं।