Fri. May 27th, 2022

वाराणसी में उप मुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण


-खुद गाड़ी चलाकर पहुंचे अस्पताल, लाइन में लगकर पर्ची कटवाई, व्यवस्था का देखा हाल

वाराणसी, 30 अप्रैल (हि.स.)। दो दिवसीय वाराणसी दौरे के अंतिम दिन शनिवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक अचानक पांडेयपुर स्थित पं.दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल पहुंचे। उप मुख्यमंत्री को अस्पताल में देख स्वास्थ्य कर्मी दंग रह गये। अस्पताल में उप मुख्यमंत्री ने काउंटर पर पहुंच कर अपनी पर्ची बनवाई। इसके बाद अस्पताल का निरीक्षण शुरू किया। निरीक्षण में टॉयलेट में गंदगी देख नाराज होकर फटकार लगाई। चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टॉफ की गैरहाजिरी को लेकर उन्होंने सभी से स्पष्टीकरण लेने की हिदायत मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को दी। इसके बाद उन्होंने इमरजेंसी वार्ड सहित अन्य जगहों पर घूमकर मरीजों के इलाज की सुविधाओं की हकीकत का जायजा लिया।

एक मरीज से उपलब्ध दवाओं को लेकर बातचीत के बाद उन्होंने डॉक्टरों से कहा कि बाहर की दवा कतई न लिखें। जो ऐसा करेगा वह कार्रवाई की जद में आएगा। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को उन्होंने कहा कि खामियों को तत्काल दुरुस्त कर लें या फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने सीएमओ से कहा कि सारी व्यवस्थाओं को आप स्वयं देखा करें। जिससे भी चूक हो उसके खिलाफ कार्रवाई में कोताही न करें। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक से ऑक्सीजन प्लांट और मरीजों की जांच, इलाज की व्यवस्थाओं के बारे में पूरी जानकारी ली।

अस्पताल परिसर स्थित ट्रॉमा सेंटर में डिजिटल एक्सरे को देखने के लिए उप मुख्यमंत्री ने जब एक्सरे कक्ष देखने की इच्छा जताई तो पता चला कि ताला बंद है। करीब 10 मिनट तक वह चाबी आने का इंतजार करते रहे। जब चाबी नहीं मिली तो नाराज होकर प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक की ओर देखा। फिर सिटी स्कैन मशीन के बारे में पूछा तो पता लगा कि स्टॉफ रिटायर होने की वजह से मार्च से उसका संचालन ही बंद है। इस पर उन्होंने तत्काल उसे शुरू कराने को कहा। खास बात ये रही कि उप मुख्यमंत्री अस्पताल में खुद गाड़ी चलाकर पहुंचे थे।