Thu. Feb 22nd, 2024

वाराणसी: प्रधानमंत्री मोदी से संवाद को लेकर भाजपा कार्यकर्ता उत्साहित


वाराणसी, 26 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारियों को अन्तिम रूप देने के लिए शनिवार को भाजपा काशी क्षेत्र के पदाधिकारी जुटे रहे। सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर है। प्रधानमंत्री मोदी रविवार को वाराणसी जिले के आठों विधानसभा क्षेत्र के 20 हजार बूथ कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे। इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर खास तैयारी की गई है।

प्रधानमंत्री गोल्फ कार्ट पर सवार होकर मंच से कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे। हर कार्यकर्ता उनकी नजरों में रहेगा। गोल्फ कार्ट पर सवार होकर ही प्रधानमंत्री बूथ पदाधिकारियों से संवाद करेंगे। हर ब्लाक के बीच 15 फीट का रास्ता बनाया गया है। प्रधानमंत्री इसी रास्ते कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे।

पार्टी के काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने शनिवार को बताया कि आठों विधानसभा के हर बूथ से छह कार्यकर्ताओं को बुलाया जा रहा है। प्रवेश के लिए सभी को प्रवेशिका दी जा रही है जिसके आधार पर पंडाल में प्रवेश मिलेगा। कार्यकर्ताओं के लिए कुल 20,166 कुर्सियां लगाई गई हैं। अतिथियों एवं बड़े पदाधिकारियों के लिए मंच के सामने सोफा एवं कुर्सी लगाई जा रहा रही है। पंडाल में भाजपा महानगर के लिए 13 मंडल और जिले के 20 मंडल के लिए अलग-अलग ब्लाक बनाया गया है।

ये रूट रहेगा डावर्ट

प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी आगमन पर रविवार (27 फरवरी) को विभिन्न मार्गों पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। यातायात पुलिस ने दिशानिर्देश जारी किया है। इसमें एंबुलेंस एवं शव वाहन को प्रतिबंध से मुक्त रखा गया है। यातायात विभाग के अफसरों के अनुसार चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर पर वाहन नहीं जा सकेंगे। लकड़ीमंडी तिराहा से वीसी आवास रोड एवं कैंसर हास्पिटल की तरफ आने वाले वाहनों को कैंट फ्लाईओवर के नीचे से जाने दिया जाएगा। वाहनों को तेलियाबाग तिराहा से अंधरापुल एवं यहां से नदेसर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। इसी तरह मरीमाई तिराहा से वाहन तेलिया बाग की तरफ नही जाएंगे। उन्हें मलदहिया व अंधरापुल की तरफ भेजा जाएगा। तेलिया बाग से वाहनों को संस्कृत विश्वविद्यालय वीसी आवास की तरफ व लहुराबीर जाने वालों को रामकटोरा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। जयसिंह चौराहा व लहुराबीर चौराहा से वाहनों को आगे नहीं जाने दिया जाएगा। उन्हें चेतगंज की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। इसी क्रम में पिपलानी कटरा कबीरमठ तिराहा से वाहनों को मैदागिन चौराहा व लहुराबीर चौराहा की तरफ नहीं जाएंगे। उन्हें रामकटोरा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। वहीं कबीरचौरा से पियरी चौकी की तरफ वाहन जा सकेंगे। मैदागिन चौराहा से वाहन लहुराबीर चौराहा की तरफ न जाकर हरिश्चन्द्र पीजी कालेज की तरफ जाएंगे। इसी क्रम में विशेश्वरगंज तिराहा से वाहनों को गोलगड्डा तिराहा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।गोदौलिया चौराहा से वाहनों के मैदागिन चौराहा की तरफ पर रोक रहेगी। उन्हें रामापुरा चौराहा व सोनारपुरा तिराहा की तरफ जाने दिया जाएगा। मण्डुआडीह से वाहन ककरमत्ता बीएलडब्लू की तरफ नहीं जाएंगे। उन्हें महमूरगंज की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। कैंट से चौकाघाट लकड़मंडी गोलगड्डा होकर आटो एवं टोटो जा सकेंगे।