Mon. May 23rd, 2022

रोहित शेट्टी के पुलिस यूनिवर्स में अब हुई रीयल लाइफ हीरो की एंट्री


मशहूर फिल्ममेकर रोहित शेट्टी ने अपनी एक और नई फिल्म का ऐलान कर दिया है। रोहित शेट्टी अब मुंबई के सबसे सबसे सम्मानित पुलिसकर्मियों में से एक राकेश मारिया की बायोपिक बनाएंगे । मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त के जीवन पर आधारित इस फिल्म के निर्माण के लिए रोहित ने रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ हाथ मिलाया है। यह बायोपिक राकेश मारिया के कुशल करियर के अनुभवों पर आधारित होगी और इसका निर्देशन खुद रोहित शेट्टी ही करेंगे। इसकी जानकारी फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दी है।

गौरतलब है, आईपीएस अधिकारी राकेश मारिया ने साल 1981 बैच से सिविल सेवा परीक्षा पास की थी। उन्होंने 1993 में बतौर पुलिस उपायुक्त (यातायात) बॉम्बे सीरियल धमाकों के मामले को सुलझाया था। इसके बाद वह मुंबई पुलिस के डीसीपी और फिर तत्कालीन संयुक्त पुलिस आयुक्त के पद पर नियुक्त हुए।

मारिया ने 2003 गेटवे ऑफ इंडिया और जावेरी बाजार डबल विस्फोट मामले और साल 2008 में हुए 26/11 के मुंबई हमलों की जांच की जिम्मेदारी भी दी गई थी। इस दौरान उन्होंने जिंदा पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी अजमल कसाब से पूछताछ की और मामले की सफलतापूर्वक जांच की।

राकेश मारिया की असल जिंदगी, उनकी बहादुर और निडर यात्रा को पर्दे पर दिखाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। रोहित शेट्टी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। फिलहाल इस फिल्म के टायटल और फिल्म से जुड़े कलाकारों के बारे में कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है।