Tue. Sep 27th, 2022

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ : कानपुर-लेग के आखिरी मैच में इंग्लैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका से


कानपुर, 15 सितंबर (हि.स.)। इंग्लैंड लीजेंड्स गुरुवार (15 सितंबर) को यहां ग्रीन पार्क स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के मैच नंबर-7 में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स से भिड़ेंगे। टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण के दूसरे चरण के लिए इंदौर के होल्कर स्टेडियम में जाने से पहले यह टूर्नामेंट के पहले चरण का आखिरी मैच होगा।

रोड सेफ्टी सीरीज का आयोजन देश और दुनिया में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाना है।

जोंटी रोड्स की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम न्यूजीलैंड पर 9 विकेट से जोरदार जीत के साथ इस मुकाबले में उतरेगी जबकि दूसरी ओर, इंग्लैंड – जिसका नेतृत्व इयान बेल कर रहे हैं – को टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में 78 रनों पर ढेर होने के बाद श्रीलंका लीजेंड्स के हाथों 7 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड का शीर्ष और मध्य क्रम धीमी ग्रीन पार्क विकेट पर ताश के पत्तों के महल की तरह टूट गया था। उसके केवल चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके थे। कप्तान बेल की 24 गेंदों में 15 रन पारी में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था।

बेल और फिल मस्टर्ड (14) के बीच 25 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप इंग्लैंड की पारी के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। पुराने प्रतिद्वंद्वियों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, इंग्लैंड लायंस बल्लेबाजी विभाग में सुधार करने और एक बेहतर प्रदर्शन के साथ आगे आने का लक्ष्य रखेंगे।

हालांकि, उनके गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजी आक्रमण के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के स्पिनर स्टीफन पैरी ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को नियंत्रण में रखते हुए अपनी क्षमता साबित की लेकिन रन कम होने के कारण गेंदबाज मैच का परिणाम नहीं बदल सके।

दक्षिण अफ्रीकी टीम न्यूजीलैंड पर एकतरफा जीत से उत्साहित होगी क्योंकि वह इंडिया लीजेंड्स के हाथों सीजन ओपनर में मिली करारी हार के बाद अब जीत की पटरी पर लौट आए हैं और वे इसे किसी भी हाल में बनाए रखना चाहेंगे।

स्पिनर जोहान बोथा और थांडी तशबाला, जिन्होंने कीवी लीजेंड्स के खिलाफ सात विकेट लिए थे, इंग्लैंड के बल्लेबाजों के खिलाफ अपनी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। बोथा को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैन आफ द मैच चुना गया था।

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी ने भी भारत के खिलाफ हॉरर शो के बाद से खुद को पुनर्जीवित किया। सलामी बल्लेबाज एंड्रयू पुटिक ने कीवी टीम के खिलाफ बड़ी जीत में नाबाद अर्धशतक बनाया था। साथ ही अल्वारो पीटरसन भी 29 रन पर नाबाद रहे और साबित कर दिया कि भारत के खिलाफ प्रदर्शन महज इत्तेफाक था।

पिछले संस्करण में, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स ने इंग्लैंड लीजेंड्स को 8 विकेट से हराया था। आज तक, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने टी20 इंटरनेशनल में 25 मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है और इनमें से इंग्लैंड ने 12 जीते हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका 12 मौकों पर विजयी हुई है। 1 मैच बिना नतीजे के खत्म हुआ है।