Sun. May 22nd, 2022

रुतुराज के साथ साझेदारी करके खुश हूं : डेवोन कॉन्वे


नवी मुंबई, 09 मई (हि.स.)। सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे की 49 गेंदों में 87 रनों की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 ओवरों में 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और 91 रनों की बड़ी जीत दर्ज की।
अपनी आतिशी 87 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए कॉन्वे ने कहा, “इस लीग में मेरा ध्यान पारी को सरल रखने, रुतुराज के साथ संवाद करने और हमारी योजनाओं को क्रियान्वित करने पर है। माइकल हसी के साथ चर्चा का विषय पिच को और विपक्षी गेंदबाजों की योजनाओं को समझना था।”
सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे और रुतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 110 रन बनाए, गायकवाड़ ने 33 गेंदों में 41 रन बनाए। इस जोड़ी ने सीएसके के लिए एक बड़े स्कोर के लिए एक आदर्श मंच स्थापित किया।
कॉन्वे ने कहा, “मैं रुतु के साथ साझेदारी करके खुश था, जिस तरह से वह खेल रहा है उससे मेरा काम आसान हो गया है। एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी होना मेरा ब्रांड है, सकारात्मक होना और स्थिति का आकलन करने पर हमेशा मेरा ध्यान रहता है।”
जब कॉन्वे आउट हुए, तब तक सीएसके ने 17 वें ओवर में 169 रन बना लिए थे। कॉन्वे ने अपनी 87 रनों की पारी में 177.55 की स्ट्राइक रेट से सात चौके और पांच छक्के लगाए थे।
कॉन्वे ने कहा, “मैं स्वीप करने के लिए गया और आउट हो गया, एमएस ने मुझसे कहा कि मुझे पूरी गेंदें मिलेंगी और ट्रैक के नीचे जाकर गेंद को सीधा मारने का प्रयास करूं।”
मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके की टीम ने डेवोन कॉन्वे (87) के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी और रूतुराज गायकवाड़ (41), शिवम दुबे (32) और महेन्द्र सिंह धोनी (नाबाद 21) की आतिशी पारियों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। दिल्ली की तरफ से एनरिक नॉर्तजे ने 3, खलील अहमद ने 2 और मिचेल मॉर्श ने 1 विकेट लिया।
जवाब में दिल्ली की टीम 17.4 ओवर में 117 रनों पर सिमट गई। दिल्ली की ओर से मिचेल मॉर्श ने 25, कप्तान रिषभ पंत ने 21 और शार्दुल ठाकुर ने 24 रन बनाए। सीएसके की तरफ से मोईन अली ने 3, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह और ड्वेन ब्रावे ने 2-2 व महेश तीक्ष्णा ने 1 विकेट लिया।