Thu. Aug 18th, 2022

राहुल गांधी समेत कई नेताओं को किंग्सवे पहुंचाया


नई दिल्ली, 05 अगस्त (हि.स.)। कांग्रेस ने शुक्रवार को महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी और अग्निपथ योजना के खिलाफ संसद से राष्ट्रपति भवन तक काले कपड़ों में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन में शामिल हुए राहुल, प्रियंका समेत करीब 60 लोगों को हिरासत में लेकर दिल्ली पुलिस किंग्सवे कैंप ले गई है।

दरअसल प्रदर्शन की शुरूआत कांग्रेस सांसदों द्वारा संसद से लेकर राष्ट्रपति भवन तक विरोध प्रदर्शन करने से हुई। कांग्रेस के नेताओं ने राहुल गांधी की मौजूदगी में संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया। राहुल के अलावा कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल समेत कई अन्य सांसदों को भी हिरासत में लिया।

विरोध प्रदर्शन तेज होते ही पुलिस भी एक्शन में आ गई। कांग्रेस प्रदर्शन करने व मार्च निकालने की कोशिश कर रही थी। राहुल गांधी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतर आए और धरना-प्रदर्शन करने लगे। संसद के पास कार्यकर्ताओं का जमावड़ा बढ़ने लगा। इसके बाद पुलिस ने नेताओं को हिरासत में लेने की कार्रवाई की।

वहीं कांग्रेसी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को राष्ट्रपति भवन पर भी प्रदर्शन करने नहीं दिया गया। प्रदर्शन को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई। इसके अलावा कांग्रेस मुख्यालय पर सुरक्षाबलों का कड़ा पहरा है। जगह-जगह बेरिकेड लगाकर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। धारा-144 के बीच प्रदर्शन करने से कई मार्गों को बेरिकेड लगातार बंद कर दिया गया है।