Sun. Jun 26th, 2022

राहुल को तीन घंटे पूछताछ के बाद मिला ब्रेक, मां का हाल जानने गंगा राम अस्पताल पहुंचे


नई दिल्ली, 13 जून (हि.स.)। राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ जारी है। तीन घंटे की पूछताछ के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोपहर लंच के लिए ईडी दफ्तर से अपने आवास आए थे। इसके बाद राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी का हाल जानने सर गंगाराम अस्पताल पहुंचे। सोनिया कोविड से ग्रस्त हैं और तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार को उन्हें सर गंगा राम में भर्ती कराया गया था।

राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने सोमवार को तलब किया है।

राहुल आज सुबह पार्टी के वरिष्ठ नेता और अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ दोपहर 11.30 बजे कांग्रेस मुख्यालय से ईडी दफ्तर पहुंचे थे। उन्हें तीन घंटे की पूछताछ के बाद दोपहर 2.30 बजे लंच ब्रेक दिया गया था। अपने आवास पर लंच के बाद राहुल अब दोबारा ईडी के दफ्तर पहुंच गए हैं।

ईडी के इस कदम को लेकर कांग्रेस ने देशभर में विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने आज अपने दफ्तर तलब किया था। यहां ईडी के अधिकारी राहुल गांधी से लगभग तीन घंटों तक पूछताछ की। ईडी के इस कदम को गलत ठहराते हुए कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन किया। इसी क्रम में दिल्ली में कई कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ली।