Wed. Sep 28th, 2022

राष्ट्र निर्माताओं को अभियंता दिवस की बधाई- स्वतंत्रदेव सिंह


लखनऊ, 15 सितम्बर(हि.स.)। उप्र के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने प्रदेश के सभी अभियंताओं को अभियंता दिवस की शुभकामना दी हैं। उन्होंने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माण में अपना अविस्मरणीय योगदान देने वाले उत्कृष्ट अभियंता भारत रत्न डा.एम विश्वेश्वरैया की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन व विनम्र श्रद्धांजलि है।

सिंचाई व जल संसाधन विभाग के प्रमुख अभियंता कार्यालय में अभियंता दिवस पर गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने अपनी बातों को रखा और भारत रत्न डा.एम विश्वेश्वरैया की जयंती पर लक्ष्य के सापेक्ष कार्य करने की बात पर जोर दिया। स्वतंत्रदेव ने कहा कि अभियंता कुशल कार्य में जुटा रहता है।

इस अवसर पर जलशक्ति मंत्री ने श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अभियंताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। सिंचाई व जल संसाधन विभागाध्यक्ष व प्रमुख अभियंता मुश्ताक अहमद सहित प्रमुख अभियंता व अधिकारीगण मौजूद रहे।

सम्मान समारोह कार्यक्रम से निकल कर जलशक्ति मंत्री ने सिंचाई विभाग के लोहिया ट्रांजिट हास्टल में उप्र डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ की ओर से आयोजित वृहद रक्तदान शिविर में भाग लिया। स्वतंत्रदेव सिंह ने उक्त अवसर पर पुनः अभियंता दिवस की बधाई देते हुए देश के हित में समय-समय पर रक्तदान अवश्य करने की अपील की।