Sun. May 22nd, 2022

राष्ट्रविरोधी भाषण के लिए इमरान पर होगी कानूनी कार्रवाई: शहबाज


इस्लामाबाद, 09 मई (हि.स.)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि एबटाबाद की एक जनसभा में राष्ट्रविरोधी भाषण देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शहबाज ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने देश को ‘गृहयुद्ध’ की ओर धकेला है। उनके ‘नापाक मंसूबों’ को किसी भी कीमत पर पूरा नहीं होने दिया जाएगा। शहबाज का यह बयान सैन्य प्रवक्ता के उस वक्तव्य के बाद आया है जिसमें राजनेताओं, पत्रकारों और विश्लेषकों को देश के राजनीतिक मामलों में पाकिस्तान की सेना और उसके नेतृत्व को घसीटने के खिलाफ चेतावनी दी गई है।

प्रधानमंत्री शहबाज ने इमरान पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इमरान ने देश की संस्थाओं के खिलाफ मनगढ़ंत धारणाएं गढ़ीं। वह पाकिस्तान और उसकी संस्थाओं के विरुद्ध षडयंत्र रचते रहे। हालांकि पिछले माह अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद शहबाज शरीफ ने कहा था कि वह बदले की राजनीति नहीं करेंगे। नेशनल असेंबली में दिए गए भाषण में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता शहबाज ने कहा था कि पाकिस्तान में कैसे नेताओं को जेलों में भेजा गया, हम उस माजी में नहीं जाना चाहते। हम पाकिस्तान को बेहतर बनाना चाहते हैं। हम कौम के जख्मों पर मरहम लगाना चाहते हैं। हम किसी के साथ बदला नहीं लेंगे। हम किसी को जेल नहीं भेजेंगे, लेकिन कानून अपना काम करेगा। हम मिलकर मुल्क चलाएंगे और उसे कायदे आजम का पाकिस्तान बनाएंगे।