Thu. Aug 18th, 2022

राष्ट्रमंडल खेल : कोरोना संक्रमित हुईं पूजा वस्त्राकर और मेघना सिंह


बर्मिंघम, 27 जुलाई (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर और गेंदबाज मेघना सिंह कोरोना संक्रमित हो गई हैं। दोनों खिलाड़ी अपना आइसोलेशन पीरियड पूरा कर रही हैं और उन्हें बाहर जाने से पहले बीसीसीआई द्वारा अनिवार्य टेस्ट पास करना होगा। दोनों पहले दो लीग मैच मिस कर सकती हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफों के अनुसार, वस्त्राकर और मेघना सोमवार को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए टीम इंडिया के बाकी सदस्यों के साथ यूके नहीं गईं।

पूजा का कोरोना संक्रमित होना भारत के लिए बहुत बड़ा झटका होगा, क्योंकि वह टीम में अहम भूमिका निभाती हैं। ऑलराउंडर को निचले क्रम में अपने शक्तिशाली हिटिंग कौशल और टीम के लिए जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी करने की क्षमता के लिए जाना जाता है। जबकि, मेघना को मौजूदा टीम में एक बैक-अप खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है, जिनकी अनुपस्थिति से भारतीय टीम को उतना नुकसान नहीं होगा।

टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में लेग स्पिनर पूनम यादव, ऑलराउंडर सिमरन दिल बहादुर और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष शामिल हैं, ये सभी बेंगलुरु में प्रशिक्षण ले रही हैं और जरूरत पड़ने पर यूके के लिए उड़ान भर सकती हैं।

महिला टी-20 क्रिकेट का बर्मिंघम में हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों में यह पहला साल है, जिसमें शीर्ष आठ टीमें स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। टीम इंडिया शुक्रवार को अपने शुरुआती मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी, इसके बाद रविवार को टीम इंडिया का सामना चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।