Wed. Feb 21st, 2024

राज्य परामर्शी समिति के सदस्य नामित हुए उज्जवल कुमार


पटना/दरभंगा, 25 फरवरी (हि.स.)। बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने राष्ट्रीय सेवा योजना के सफल संचालन एवं परामर्श देने के लिए राज्य परामर्शी समिति का पुनर्गठन किया है। राज्य सरकार की इस प्रतिष्ठित परामर्शी समिति के सदस्य के रूप में मधुबनी जिले के धकजरी ग्राम निवासी सुनील चंद्र मिश्र के पुत्र एवं एपेक्स फाउंडेशन, दरभंगा के सचिव उज्जवल कुमार को नामित किया गया है ।
उज्जवल कुमार को यह सूचना विभागीय दूरभाष एवं ई-मेल के माध्यम से दी गई है । इस मनोनयन पर मानव सेवा समिति के संस्थापक प्रो. जयशंकर झा ने सरकार द्वारा कुमार की नेतृत्व क्षमता, कार्यकौशल एवं दूरदर्शिता को सरकार द्वारा समुचित सम्मान दिए जाने पर हर्ष व्यक्त किया ।
शिक्षाविद शिव किशोर राय ने कला संस्कृति एवं युवा विभाग के इस निर्णय का हार्दिक स्वागत करते हुए संबद्ध विभागीय मंत्री डॉ. आलोक रंजन झा को साधुवाद दिया है। भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के संयोजक सतीश राजू ने उज्जवल कुमार के मनोनयन पर राज्य सरकार के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए इसे युवा चेतना के सम्मान की संज्ञा दी।
कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री डॉ. आलोक रंजन झा की अध्यक्षता में गठित इस राज्य स्तरीय परामर्शी समिति में बिहार के मुख्य सचिव के साथ राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति, स्वास्थ्य, शिक्षा, कला संस्कृति एवं युवा, वन एवं पर्यावरण, ग्रामीण विकास, सूचना एवं जन-संपर्क तथा आपदा-प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिवों, आई.आई.टी, बी.आई. टी तथा एन.आई.टी,पटना के निदेशक और अन्य कई पदाधिकारियों को सदस्य के रूप में नामित किया गया है।
राज्य परामर्शी समिति के सदस्य नामित होने पर उज्ज्वल कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं कला संस्कृति मंत्री डॉ. आलोक रंजन झा के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया है। साथ ही इस दायित्व के निर्वहन में सर्वश्रेष्ठ देने की बात कही है।